Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsMathura News: धर्म नगरी मथुरा में एक बार फिर सामने आया 20...

Mathura News: धर्म नगरी मथुरा में एक बार फिर सामने आया 20 महिलाओं के धर्म परिवर्तन का मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Mathura News: यूपी के मथुरा जिले में धर्म परिवर्तन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला एक बार फिर थाना हाईवे क्षेत्र का है। जहां नहरौली गांव में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। घर में सत्संग के नाम पर करीब 25 महिलाओं को बहला-फुसलाकर हिंदू धर्म से ईसाई धर्म की ओर परिवर्तित करने की प्रक्रिया चल रही थी। इस बात की जानकारी विश्व हिंदू परिषद को मिली। जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद दलबल के साथ मौके पर पहुंचा। जहां उसने मौके पर ईसाई धर्म से संबंधित बाइबल व अन्य सामग्रियां प्राप्त की।

पिछले ढाई साल से चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल

इसके बाद मामले की सूचना थाना हाईवे पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची थाना हाईवे पुलिस ने वहां पर मौजूद लोगों से पूछताछ की। विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री हेमंत शर्मा ने बताया कि हमें एक पुख्ता सूचना मिली थी कि गांव नहरौली में धर्म परिवर्तन करने का कार्य चल रहा है। इसकी सूचना पर हम यहां पर आए और अभी तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार जिन महिलाओं का धर्मांतरण करने की प्रक्रिया चल रही थी, उनमें से कुछ राजस्थान की है और कुछ स्थानीय है। कॉस्मेटिक की दुकान भी इस स्थान पर खोल रखी है। जहां पर दुकान चलाने की आड़ में यह सब कार्य किया जा रहा था और स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद यह पता चला है कि करीब पिछले दो से ढाई साल से यह कार्य यहां पर जारी था।

इससे पहले भी गांव अडूकी में धर्म परिवर्तन का मामला आया सामने

मामले की विवेचना पुलिस के द्वारा की जा रही है और इसमें किसी बड़े नेटवर्क के शामिल होने की भी जानकारी मिल रही है। आपको बताते चलें कि इससे पहले भी गांव अडूकी में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया था। जहां 25 महिलाएं सत्संग के नाम पर ईसाई धर्म की पाठ्य सामग्रियां पढ़ती हुई मिली थी। ठीक ऐसा ही मामला यहां पर सामने आया है। जहां हिंदू महासभा ने पहुंचकर थाना हाईवे पुलिस की मदद से इस मामले में संज्ञान लिया था और अब नहरौली गांव जो कि थाना हाईवे क्षेत्र अंतर्गत आता है। वहीं पर एक बार फिर यह मामला सामने आया है।

Lucknow News: आज और कल भारी बारिश तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में लू का अलर्ट पूर्वी से मानसून देगा दस्तक 2 से 3 डिग्री पारा गिरेगा

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular