Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsMathura Rail Accident: मथुरा रेल हादसे में बड़ी अपडेट! नशा कर मोबाइल में...

Mathura Rail Accident: मथुरा रेल हादसे में बड़ी अपडेट! नशा कर मोबाइल में बिजी थे रेलकर्मी…सामने आया CCTV फुुटेज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mathura Rail Accident: उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन पर बीते दिनों एक बड़ा हादसा होते- होते टला है। जहां शकूर बस्ती ईएमयू ट्रेन का इंजन स्टॉपर को तोड़कर प्लेटफार्म पर चढ़ गया था।  रेल मंत्रालय की जांच में इस संबंध में महत्वपूर्ण निष्कर्ष सामने आए। रेलवे के मुताबिक, ट्रेन में सवार सभी पांच लोग नशे में थे और सेलफोन का इस्तेमाल कर रहे थे।

लोको पायलट सहित 4 टेक्निकल लोग शामिल

मथुरा रेलवे स्टेशन प्रबंधक संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि जांच के बाद पांच लोगों को निलंबित कर दिया गया। इसमें एक लोको पायलट सहित 4 टेक्निकल लोग शामिल हैं। हादसे के वक्त सभी लोग ट्रेन में थे अधिकारियों ने उनके खिलाफ कार्रवाई की।

जिन रेलकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी, उनमें लोको पायलट गोविंद हरी शर्मा, हेल्पर इलेक्ट्रिक सचिन, टेक्नीशियन कुलजीत, ब्रजेश और हरवन कुमार शामिल हैं। उन्हें तुरंत पद से हटा दिया गया। पूरे मामले की जांच अभी भी जारी है।

परीक्षणों से पता चला कि ये लोग 42 प्रतिशत नशे में थे

रेलवे के मुताबिक इन लोगों का काम ट्रेन को सेट करना और पार्क करना था। ये लोग ट्रेन में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे। परीक्षणों से पता चला कि ये लोग 42 प्रतिशत नशे में थे। मामले की मेडिकल रिपोर्ट आज शाम रेल मंत्रालय को मिल जाएगी। फिर ये भी पता चल जाएगा कि इन लोगों ने कौन सा नशा किया था।

इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ

आपको बता दें कि मंगलवार रात करीब 10 बजे नई दिल्ली से एक शटल ट्रेन (लोकल) मथुरा पहुंची। यहां यात्री ट्रेन से उतर गए। इसके बाद ट्रेन को अपना शटर बंद करना पड़ा और रुकना पड़ा। ट्रेन को रोकने के लिए इंजीनियर को ब्रेक लगाना पड़ा, लेकिन उसने एक्सीलेटर पर पैर रख दिया। इसके बाद ट्रेन बैरियर पार कर स्टेशन के ऊपर से रवाना हो गई। सौभाग्य से इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

Also Read: Umesh Pal Murder Case: प्रेमिका से मिलने पहुंचे अतीक के भाई के साले को UP STF ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular