Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsMau Breaking : मुख्तार अंसारी के बेटे उमर के खिलाफ गिरफ्तारी का...

Mau Breaking : मुख्तार अंसारी के बेटे उमर के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी, हेट स्पीच का है मामला

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़), Mau Breaking : आज मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और अफ़ज़ल अंसारी (Afzal Ansari) को सजा सुनाई गयी। इसी बीच मुख्तार अंसारी के बेटे उमर के खिलाफ भी गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया गया है। जिसकी जानकारी सिटी सीओ धनंजय मिश्रा ने दी।

  • 2005 के मामले में मुख्तार को मिली सजा
  • सिटी सीओ धनंजय मिश्रा ने दी जानकारी

2005 के मामले में मुख्तार को मिली सजा

यह पूरा मामला 15 साल पुराना है। इसमे गवाही और पेशी दोनों हो चुकी है। वहीं अफजाल और मुख्तार पर प्रथम दृष्टया आरोप भी तय हो चुके हैं। 2005 में तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले में मुख्तार और अफजाल पर 2007 में गैंगेस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था।

आज उसी मामले में गाजीपुर की एमपीएमएलए कोर्ट फैसला सुनाएगी। वहीं एक और मामले में मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत मामला चल रहा है। दरअसल चंदौली में 1996 कोयला व्यवसायी नंदकिशोर रूंगटा अपहरण व हत्या कांड और कृष्णानंद राय हत्या कांड को जोड़कर गैंग चार्ट बनाया गया था।

सिटी सीओ धनंजय मिश्रा ने दी जानकारी

सिटी सीओ धनंजय मिश्रा ने कहा कि हेट स्पीच के मामले में उमर अंसारी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ। यह वारंट मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने जारी किया है। दरअसल, काफी समय से उमर अंसारी फरार चल रहा था।

अब गिरफ़्तारी के वारंट जारी होने के बाद पुलिस उसकी खोज में लग गयी है। धनंजय मिश्रा ने बताया की अब्बास अंसारी के साथ उमर अंसारी भी मुलजिम है। यह मुक़दमा मऊ शहर कोतवाली में दर्ज हुआ था।

also read – मुख्तार अंसारी के सजा पर बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य – ऐसे अपराधियों के लिए सजा कम …….

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular