Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMayawati Birthday Special: आज बसपा सुप्रीमो मायावती का 68वां जन्मदिन, गठबंधन पर...

Mayawati Birthday Special: आज बसपा सुप्रीमो मायावती का 68वां जन्मदिन, गठबंधन पर कर सकती हैं बड़ी घोषणा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Mayawati Birthday Special: आज बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम मायावती का 68वां जन्मदिन हैं, इस खास मौके को पार्टी जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाएगी। बसपा नेता के जन्मदिन को लेकर पार्टी के कर्याकर्ताओं में खास उत्साह देखने को मिल रहा है। बसपा ऑफिस के आगे बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं और जन्मदिन की तैयारियां की जा रही हैं। इस बीच ये उम्मीद लगाई जा रही है कि बसपा सु्प्रीमो मायावती आज इंडिया’ गठबंधन को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती हैं।

इंडिया गठबंधन को लेकर कर सकती है बड़ा ऐलान

बसपा सुप्रिमो के जन्मदिवस के मौके पार्टी के लखनऊ दफ्तर में तैयारियां की गई हैं। बसपा सुप्रिमो आज बीएसपी की ब्लू बुक, ‘मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा’ भाग-19 के हिंदी और इंग्लिश संस्करण का विमोचन भी करेंगी। जिसके लिए आज पार्टी ने 11 बजे लखनऊ दफ्तर में प्रेस कॉन्फ़्रेंस बुलाई गई हैं। जिसमें बसपा सुप्रीमो किताब का विमोचन करेगी और इस बीच पत्रकारों से बातचीत भी करेंगी। सभी की नजरें मायवती के अगले कदम पर टिकी हुई है। ये अटकलें लगाई जा रही है कि आज वो इंडिया गठबंधन को लेकर भी बड़ा एलान कर सकती हैं।

डिप्टी सीएम ने दी जन्मदिन की बधाई

बसपा सुप्रीमो के जन्मदिन के मौके पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी हैं। डिप्टी सीएम ने पोस्ट के ज़रिए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, ‘बसपा सुप्रीमो की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मा. सुश्री मायावती जी, आपको जन्मदिन की ह‍र्दिक शुभकामनाएं। भगवान से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।’

15 जनवरी को हुआ था मायावती का जन्म 

मायावती का जन्म 15 जनवरी 1956 को नैनीताल, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। उनका राजनीतिक सफर बहुत लंबा है, जिसमें वह बहुत समय तक उत्तर प्रदेश में प्रमुख राजनीतिक पदों पर रही हैं, समाजवादी पार्टी की सहायक नेता भी रही हैं।

ALSO READ:

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को मिलेगा तोहफा, PM मोदी को दिया जाएगा ये खास उपहार 

Ram Mandir: मॉरीशस सरकार का बड़ा फैसला! 22 जनवरी को हिंदू कर्मचारियों को मिलेगा 2 घंटे का अवकाश

Ram Mandir Inauguration: BJP नेता मुख्तार अब्बास नकवी को मिला प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, बोले- सौभाग्यशाली गवाह बनने का निमंत्रण

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular