Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsMayavati: आकाश आनंद को मायावती ने दी बड़ी जिम्मेदारी, इस खास लिस्ट...

Mayavati: आकाश आनंद को मायावती ने दी बड़ी जिम्मेदारी, इस खास लिस्ट में सामने आया नाम

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज),Mayavati: बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष बसपा ने अपने समर्थक आकाश आनंद को पार्टी के राष्ट्रीय सह-संयोजक पद से हटा दिया है, जिसके बाद से आकाश आनंद को नामांकन सभा या मंचों पर देखने का मौका नहीं मिल रहा है। भले ही उन्हें वर्तमान में चुनावी प्रचार में नहीं देखा जा रहा है, लेकिन उनका नाम फिर भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है।

स्टार प्रचारकों में है आकाश आनंद का नाम

इस सूची में उन्हें सिद्धार्थ के बाद तीसरे स्थान पर देखा गया है। चुनाव आयोग का गठन कर लिया गया है , जिसमें शामिल हैं और दूसरे चरण के प्रचारकों की सूची में शामिल हैं पार्टी के दूसरे नेता आकाश आनंद के साथ-साथ पार्टी के सदस्य श्री विश्वनाथ चंद्र मिश्रा का भी नाम है।

ये भी पढ़ें: UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य ने इंडी गठबंधन पर साधा निशाना, पढ़िए क्या कहा

समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम बजरंग ने 30 अप्रैल को छठे चरण के स्टार प्रचारकों की सूची को मतदाता आयोग को मंजूरी देने के लिए पेश किया था।​​​​​​​​​​​​​​​​ इन दोनों में आकाश आनंद भी शामिल हैं। सपा ने चुनाव आयोग को स्टार प्रचारकों की सूची के लिए बौद्ध धर्म प्रचारकों की सूची में बौद्ध धर्म के बाद दूसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज कराया है। हालाँकि, वे अब कहीं भी चुनावी प्रचार में प्रवेश नहीं कर रहे हैं। वहीं , तीसरे स्थान पर विश्वनाथ चंद्र मिश्रा भी किसी भी चुनावी प्रचार कार्य में सक्रिय नहीं दिख रहे हैं। मायावती ने अकेले ही चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी ली है । वे लगातार एक राज्य से दूसरे राज्य में मंत्रोच्चार कर रहे हैं।

आकाश आनंद तेज़ी से हो रहे लोकप्रिय

आकाश आनंद ने चुनाव में तेजी से लोकप्रिय व्यापक प्रतिष्ठा हासिल की, फिर भी उनके दार्शनिक भाषण के बाद एक स्थायी दस्तावेज जारी किया गया ।​​​​ इसके अलावा, अगरता ने सभी आयोजित कार्यक्रमों को रद्द कर दिया और उन्हें राष्ट्रीय समन्वयक पद से भी हटा दिया।​​ इसके साथ ही, आकाश उपआदेशक बनाने का ठेका हटा दिया गया।

ये भी पढ़ें: UP Rain Alert: यूपी में होगी तेज बारिश! गर्मी से मिलेगी राहत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular