Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsMeerut: कई कंपनियों का मालिक अहमद, पूरी रात थाने में एक कंबल...

Meerut: कई कंपनियों का मालिक अहमद, पूरी रात थाने में एक कंबल में सोया, जानिए क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कई कंपनियों के मालिक ने थाने में जमीन पर कंबल के सहारे रात गुजारी। दरअसल, करोड़ों की जीएसटी चोरी के आरोप में एसटीएफ ने एक बड़े कारोबारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी कई कंपनियों का मालिक और पार्टनर है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

100 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी (Meerut)

यूपी के मेरठ से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां फर्जी ई-वे बिल के जरिए करोड़ों की जीएसटी चोरी के मामले में एसटीएफ ने कमर अहमद नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह जीएसटी चोरी 100 करोड़ रुपये से भी ज्यादा हो सकती है। इसकी जांच एसटीएफ कर रही है। फिलहाल, आरोपी के खिलाफ मेरठ के सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। जीएसटी चोरी के मामले में एसटीएफ को लगातार इनपुट मिल रहे थे। इस पर एसटीएफ की भी नजर थी। गुरुवार रात को मेरठ के ब्रॉडवे इन होटल से एसटीएफ ने अमर अहमद नाम के आरोपी को हिरासत में लिया। कैंट क्षेत्र निवासी कमर अहमद कई कंपनियों के मालिक और पार्टनर हैं। पुलिस ने कई कंपनियों के मालिकों को गिरफ्तार किया।

फर्जी ई-वे बिल के जरिए जीएसटी में गड़बड़ी

आरोप है कि कमर अहमद ने फर्जी ई-वे बिल के जरिए करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी की है। आरोपियों की निशानदेही पर कई दस्तावेज और मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। पूछताछ के बाद एसटीएफ ने कमर अहमद को गिरफ्तार कर लिया। अब उनके खिलाफ मेरठ के सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा एसटीएफ की टीम कमर अहमद और उसके परिचितों की कंपनियों का हिसाब-किताब भी जुटाने में लगी है। माना जा रहा है कि इस मामले की जांच के बाद कई और बड़े खुलासे भी हो सकते हैं।

इस तरह फर्जी कंपनियां बनाकर जीएसटी की चोरी की गई

इस मामले को लेकर एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि कमर अहमद और उसके साथियों ने कुछ पैन कार्ड और अन्य दस्तावेजों के आधार पर जीएसटी नंबर लिया था। इसके बाद उसकी मदद से फर्जी कंपनियां रजिस्टर्ड की गईं। इसके बाद कागजों पर इन फर्जी कंपनियों का कारोबार दिखाया गया और करोड़ों की जीएसटी चोरी की गई।

इसे भी पढ़े:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular