Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsMeerut News: मेरठ कब्रिस्तान की जमीन को लेकर बवाल, पुलिस पर पथराव...

Meerut News: मेरठ कब्रिस्तान की जमीन को लेकर बवाल, पुलिस पर पथराव हंगामा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Meerut News: मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र में कब्रिस्तान की जमीन की पैमाइश और एमडीए की जमीन पर कब्जे को लेकर सोमवार दोपहर पुलिस और एमडीए की टीम पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया घंटो तक जमकर हंगामा चला बाद में पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को खदेड़ दिया मौके पर कई थानों की फोर्स और पीएसी को तैनात किया गया पुलिस ने 5 युवकों को भी हिरासत में लिया है।

जमीन को लेकर विवाद

दरअसल मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में हाईवे स्थित कैलाशी अस्पताल के पास नंगलाताशी का कब्रिस्तान है। अभिलेखों के अनुसार दस्तावेजों में 10050 वर्ग मीटर जमीन कब्रिस्तान के पास है और मौके पर 11500 वर्ग मीटर जमीन मौजूद है। जबकि जमीन के चारों ओर 10 मीटर की ग्रीन बेल्ट है। जितनी भी अतिरिक्त अतिरिक्त जमीन है। वह सब एमडीए की है। एमडीए ने 2021 में अतिरिक्त जमीन को कैलाशी अस्पताल के डॉक्टर सागर को बेच दिया। कई बार जमीन का कब्जा लेने की कोशिश की गई लेकिन विरोध के चलते कब्जा नहीं लिया गया।

कब्रिस्तान पर कब्जे के आरोप को लेकर हुआ हंगामा

जिसके बाद मामला कोर्ट में चला गया कोर्ट ने एमडीए को जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए कहा लेकिन कार्रवाई पूरी नहीं हुई तो दोबारा हाईकोर्ट में अर्जी लगा दी गई। जिसके बाद कोर्ट में एमडीए को जमीन पर कब्जा दिलाने की बात कही। सोमवार दोपहर 3:00 बजे जैसे ही जेसीबी चलाकर कब्जा लेने का प्रयास शुरू किया गया। तभी नगलताशी के 50 – 60 लोग जिसमें महिलाएं और पुरुष थे। कब्रिस्तान पर कब्जे का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया और पुलिस पर पथराव कर दिया । घंटों हंगामा चलता रहा पुलिस ने बाद में लाठी फटकार कर भीड़ को खदेड़ दिया और स्थिति को काबू में किया बताया जा रहा है कि 5 युवकों को हिरासत में लिया गया था।

Abbas Ansari Case: मुख्तार अंसारी के बेटे की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, जानिए पूरी खबर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular