Thursday, July 4, 2024
HomeCricket newsRohit Sharma: मुंबई की हार में खुद कप्तान रोहित शर्मा रहे विलेन,ये...

Rohit Sharma: मुंबई की हार में खुद कप्तान रोहित शर्मा रहे विलेन,ये आंकड़े खुद दे रहे गवाही

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़),Rohit Sharma: शुक्रवार कोआईपीएल 2023 का दूसरा क्वालिफायर मैच खेला गया। जो हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच हुआ। इस मैच में गुजरात ने मुंबई को हरा कर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच गई। इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन शुरू से गुजरात के बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों पर हावी नज़र आए। एक बार फिर रोहित शर्मा का बल्ला टीम और मुंबई फैंस को निराश किया। GT ने MI को 62 रनों से करारी शिकस्त दी। आज हम इस लेख में रोहित शर्मा का शर्मनाक रिकॉर्ड के बारे में बात करेंगे। गुजरात ने पहले खेलते हुए नि्रधारित 20 ओवर में 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। गुजरात टाइटंस की ओर से ओपनर शुभमन गिल ने शतक लगाए तो वहीं साई सुदर्शन और कप्तान पंड्या ने बखूबी साथ निभाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आई मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रनों पर ऑलआउट हो गई।

रोहित शर्मा(फाइल फोटो)

प्लेऑफ में फेल हुए कप्तान रोहित

फाइनल की रेस से बाहर होने वाली मुंबई की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी वह अपने गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के सदमे से उबरने की कोशिश ही कर रही थी कि ओपनर बल्लेबाज निहाल बढेरा और रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए। इस तरह कप्तान रोहित शर्मा मुंबई के लिए आईपीएल के प्लेऑफ मैचों में पूरी तरह से फैल हो गए।

रोहित शर्मा(फाइल फोटो)

प्लेऑफ में 30 से ज्यादा रन नहीं बना पाए 

आईपीएल के प्लेऑफ जैसे मुकाबलों में रोहित शर्मा ने अभी तक कभी भी 30 से ज्यादा रन नहीं बना पाए हैं। प्लेऑफ के मैच में रोहित का हाई स्कोर 26 रन रहा है। ऐसे में हम आसानी से कह सकते हैं कि अनुभवी बल्लेबाज के इस तरह के प्रदर्शन से बड़े मैचों में टीम मुसीबत में फंसी है।

रोहित शर्मा(फाइल फोटो)

टीम को जरूर बनाया 5 बार चैंपियन लेकिन खुद के आंकड़े हैं हैरान करने वाले

रोहित शर्मा ने भले ही अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को एक बार नहीं, दो बार नहीं बल्कि 5-5 बार चैंपियन बना चुके हैं। लेकिन टीम के लिए उनके खुद के आंकड़े को देखें तो वह काफी हैरान और परेशान करने वाला है। खास तौर से प्लेऑफ और फाइनल जैसे बड़े मुकाबलों में। आईपीएल के इतिहास में रोहित शर्मा ने कुल खेली गई 15 पारियों में सिर्फ 133 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत सिर्फ 9.50 का रहा और स्ट्राइक रेट की अगर बात करें तो 89.26 का है। आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालिफायर में भी वह महज 8 रन बनाकर आउट हो गए।

(फाइल फोटो)

IPL 2022 में भी वह पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए। पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 19.14 की औसत और 120.18 की औसत से महज 268 रन ही बनाए। रोहित शर्मा IPL में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके नाम 229 मैचों में 30.11 की औसत और 129.72 के स्ट्राइक रेट से 5901 रन दर्ज हैं। इस लिस्ट में वह एक वक्त तीसरे नंबर पर थे, लेकिन पिछले कुछ समय के खराब परफॉर्मेंस के कारण वह यहां पिछड़ गए।

MI VS GT: दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में गुजरात ने मुंबई को रौंदा, शुममन और मोहित के आगे लाचार और बेबस नज़र आए मुंबई के गेंदबाज-बल्लेबाज

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular