Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur Dehat News: दीपावली बाजार में राज्यमंत्री ने की खरीददारी, कहा- रोजगार...

Kanpur Dehat News: दीपावली बाजार में राज्यमंत्री ने की खरीददारी, कहा- रोजगार को बढ़ावा दे रही सरकार

- Advertisement -

Kanpur Dehat News

इंडिया न्यूज,कानपुर देहात (Uttar Pradesh) :  जनपद के विकास भवन परिसर में लगी दीपावली बाजार में राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला पहुंची। राज्यमंत्री ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं व आरसीटी एवं खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा लगाए गए उत्पादों के स्टॉलों को देखा और सामान की खरीददारी की। साथ ही मौजूद लोगों से भी ज्यादा से ज्यादा खरीदारी की अपील की।
आपको बता दें कि कार्यक्रम का आयोजन आरसेटी कानपुर देहात द्वारा एनआरएलएम के सहयोग से किया गया। जहां पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं समेत ग्रामीण महिलाओं को सॉफ्ट टॉयज,कैंडल,अगरबत्ती, बुकुनू,मसाला,आर्टिफिशियल ज्वैलरी, धूपबत्ती सिलाई कढ़ाई की वस्तुएं, गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा,पेपर बैग जैसे विभिन्न स्टॉल लगाए गए हैं। खरीदारी करते हुए राज्यमंत्री व सदर विधायक का प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के साथ ही महिलाओं को रोजगार देने की भी सरकार कोशिश कर रही है।

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को बढ़ावा

कानपुर देहात के विकास भवन में लगी दीपावली बाजार में माती कला एवं कॉस्मेटिक से बनी वस्तुएं लोगों अपनी ओर ज्यादा आकर्षित किया। वहीं मोमबत्ती, अगरबत्ती धूपबत्ती जरूरी सामानों के लगे स्थलों में भी लोगों की भीड़ लगी रही। वही मिट्टी का स्टॉल लगाने वाले रामचंद्र ने बात करते हुए बताया कि उन्हें मिट्टी कला की कारीगरी पुश्तैनी मिली है जिससे वह अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं वही सरकार द्वारा इस बार दीपावली बाजार लगाकर उन्हें दीपावली से पहले बड़े स्तर पर विक्रय करने का एक बड़ा मौका मिला है।

मनमोहक है वस्तुएं

कानपुर देहात के विकास भवन में लगी दीपावली बाजार में खरीददारी करने आई राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि इस बार दीपावली में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं एवं ग्रामीण महिलाओं के द्वारा बनाई गई वस्तुएं काफी मनमोहक है। ऐसे में इनके द्वारा बनाए गए सामान को लोगों को अधिक से अधिक खरीददारी करें। जिससे इनका भी मनोबल बढ़ें।

यह भी पढ़े: अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, तैयारियों का लिया जायजा, किए रामलला के दर्शन

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular