Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशभीम नगरी में लाइटिंग का सेट गिरने एक की मौत, बाल-बाल बचे...

भीम नगरी में लाइटिंग का सेट गिरने एक की मौत, बाल-बाल बचे केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल : Minister of State Narrowly Survived in Agra

भीमनगरी समारोह में आज उस समय बड़ा हादसा हो गया, जब केंद्रीय संस्कृति एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल के संबोधन के दौरान लाइटिंग का सेट मंच पर गिरा। इसमें एक की मौत हो गई, जबकि 12 से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं, मंत्री बाल-बाल बच गए। अंधेरा होने से कार्यक्रम में भगदड़ मच गई।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, आगरा : Minister of State Narrowly Survived in Agra आगरा के नगला पद्मा, ग्वालियर रोड पर उत्तर भारत के चर्चित भीमनगरी समारोह में बड़ा हादसा हो गया। अचानक चली तेज हवा (the sudden strong wind) के कारण भीमनगरी के मंच पर लाइटिंग का सेट भरभरा कर गिर पड़ा। ये हादसा उस समय हुए जब केंद्रीय संस्कृति एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल का संबोधन चल रहा था। इस हादसे में केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल बाल-बाल बच गए, तो वहीं एक की मौत और दर्जनभर लोगों के घायल होने की सूचना है।

रात 9.40 की घटना

नगला पदमा में सजाई गई तीन दिवसीय भीमनगरी के उद्घाटन के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल रात 9 बजे पहुंचे। उद्घाटन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद जब केंद्रीय मंत्री रात 9.40 बजे भीमनगरी महोत्सव में आए लोगों को संबोधित कर रहे थे, तब आंधी के कारण बिजली गुल हो गई। केंद्रीय मंत्री ने संबोधन रोक दिया, इसी बीच वहां लगा भारी भरकम लाइटिंग स्टैंड मंच पर गिर गया। जिस जगह स्टैंड गिरा, वहां सोफे रखे थे, जिन पर भीमनगरी कमेटी के पदाधिकारी बैठे थे।

Also Read : 6 से 11 साल तक के बच्चों को भी लगेगा कोरोना टीका, ब्रिटेन ने दी मॉडर्ना के वैक्सीन को मंजूरी Britain Approves Modernas Vaccine

कमेटी अध्यक्ष के भतीजे की मौत

Minister of State Narrowly Survived in Agra 

मंच पर पहली कतार में जो सोफे थे लोहे का लाइटिंग सेट सीधा उनके ऊपर गिरा, जिससे करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए। कई लोगों के सिर में गंभीर चोटें आईं हैं। इस हादसे में भीमनगरी स्थानीय कमेटी के अध्यक्ष के भतीजे राजू गौतम निवासी सेवला की मौत हो गई। वहीं घायलों का उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है।

कार्यक्रम स्थल पर नहीं थी एंबुलेंस Minister of State Narrowly Survived in Agra 

इतने बड़े आयोजन में एंबुलेंस तक की व्यवस्था नहीं की गई थी। हादसे के बाद जब चीख पुकार मची, तो लोग खून से लथपथ नजर आए। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए वहां एंबुलेंस तक नहीं थी। वहीं निजी वाहनों से भी इन्हें ले जाया जाता, तो वाहन इतनी बुरी तरभ फंसे हुए खड़े थे कि घायलों को इन वाहनों से भी यहां से निकालना बेहद मुश्किल था।

Also Read : कार में तीन दोस्त जिंदा जले, शीशा तोड़ने के लिए मारते रहे धक्का लेकिन नहीं टूटे : Car caught Fire due to Truck Collision in Panipat

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular