Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMirzapur में CM Yogi गरजे, कहा, 'सरकार ने जल संकट को किया...

Mirzapur में CM Yogi गरजे, कहा, ‘सरकार ने जल संकट को किया दूर, आज घर पहुंच रहा पानी’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Mirzapur: दूसरे चरण के निकाय चुनाव के लिए पार्टियों ने अपनी सारी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में आज सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) विंध्यवासिनी के क्षेत्र मीरजापुर (Mirzapur) में रहे। यहां पर सीएम योगी ने बीजेपी सरकार में हुए तमाम विकास के कामों को गिनाया। सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि हमारी सरकार सभी धर्मों को विकास और सम्मान का काम करती है। उन्होंने कहा कि आज मीरजापुर में मिशन जल के अंतर्गत सभी घरों में पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

ऐतिहासिक विंध्य कॉरिडोर का हो रहा निर्माण

सीएम योगी ने विध्यवासिनी क्षेत्र में लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज सरकार जिन भी विकास योजनाओं को शुरू कर रही है। उससे जनता को सीधा लाभ मिल रहा है। सीएम ने इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “मीरजापुर में ‘मां विंध्यवासिनी’ के धाम में भव्य कॉरिडोर के निर्माण का कार्य चल रहा है, ‘मां विंध्यवासिनी’ धाम का नया स्वरुप सबके सामने आ रहा है, यहां आने वाला प्रत्येक श्रद्धालु आकर्षित होकर जाएगा।”

जल संकट हुआ दूर

उन्होंने कहा कि “मीरजापुर में सबसे बड़ा संकट जल का था, जनता दूर-दराज के तालाबों से पानी लाकर पीने को मजबूर थी, दूषित पानी की वजह से लोग बीमारी के शिकार होते थे, लेकिन आज ‘जल जीवन मिशन’ के अंतर्गत ‘हर घर नल’ की योजना को लागू किया गया है।”

सीएम ने कहा कि “मीरजापुर जनपद में वाटर-वे प्रारम्भ होने जा रहा है, यहां पर उसकी जेटी बनने की तैयारी हो चुकी है, मीरजापुर के किसान जो सब्जी, अन्न उत्पादन करेंगे और यहां के जंगलों की जड़ी-बूटियां जो निकाली जाएंगी, उन्हें मां विंध्यवासिनी के धाम के पास बनने वाले जेटी के माध्यम से देश और दुनिया के मार्केट में भेज कर अच्छा मुनाफा दिलाने की भी व्यवस्था की जा रही है।”

सीएम योगी ने कहा कि “मीरजापुर जनपद में ‘विंध्य विश्वविद्यालय’ के निर्माण का कार्य भी आगे बढ़ चुका है, यह विश्वविद्यालय यहां के नौजवानों को पहचान देगा, वह कहीं भी जाएगा उसके साथ मां विंध्यवासिनी की फोटो डिग्री के साथ उसे आशीर्वाद देती हुई दिखाई देंगी।”

आखिरी चरण का रण

उल्लेखनीय है कि निकाय चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल मैदान में हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ इसी कड़ी में आज मीरजापुर में रहे। सीएम योगी ने यहां से विपक्ष पर जमकर हमला बोला। प्रदेश में दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग होनी है। वहीं सभी चरणों के नतीजे 13 मई को आएंगे।

Also Read:

Kanpur Dehat News: BJP का बड़ा एक्शन, 22 पदाधिकारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular