Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking NewsMission Shakti in UP : "शारदीय नवरात्र से प्रारंभ होगा मिशन शक्ति",...

Mission Shakti in UP : “शारदीय नवरात्र से प्रारंभ होगा मिशन शक्ति”, मुख्यमंत्री योगी ने दिया बड़ा बयान, कहा – “यूपी में बाइक की ख़ैर नहीं….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mission Shakti in UP लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा निर्णय किया है। सीएम योगी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बयान दिया और उन्होंने कहा, अब यूपी में बाइक स्टंटबाज़ों और गुडों की ख़ैर नहीं है।

शारदीय नवरात्र से पूर्व पुलिस अधिकारियों को मिला बड़ा उपहार

शारदीय नवरात्र से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिला पुलिस अधिकारियों को बड़ा उपहार दिया है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री ने सभी पुलिस कप्तानों और कमिश्नरों को निर्देश दिए हैं कि हर जिला कमिश्नरेट में महिला थाना प्रभारी के अतिरिक्त एक अन्य थाना का प्रभार भी महिला पुलिस अधिकारी को दी जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि इन महिला थानेदारों को योग्य और कर्मठ पुलिस कार्मिकों की टीम दी जानी चाहिए। सभी पुलिस कप्तानों कमिश्नरों को इस आदेश का यथाशीघ्र अनुपालन सुनिश्चित करना होगा।

महिला सशक्तिकरण पर लिया निर्णय

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश सोमवार को अपनी एक अभूतपूर्व पहल के दौरान दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा निर्णय किया है। जिसके तहत मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में पहली बार एक साथ सभी थाना प्रभारियों, सर्किल ऑफिसरों, पुलिस कप्तानों, पुलिस कमिश्नरों, आईजी रेंज व एडीजी ज़ोन के साथ संवाद किया जा रहा था।

सीएम ने हर जिले में एक थाना महिलाओं के लिए आरक्षित करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने जिलों में स्थित महिला थाने के अलावा किसी एक थाने की कमान महिला इंस्पेक्टर के हाथों में सौपने का निर्देश दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी थानों, सर्किल, रेंज, जोन के साथ एक साथ संवाद किया। शारदीय नवरात्र से मिशन शक्ति का शुरुआत होगा।

इंटरनेशनल ट्रेड शो की सराहना की

विशेष संवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने बीते 21-25 सितम्बर के बीच गौतमबुद्ध नगर में आयोजित प्रथम यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और मोटो जीपी भारत 2023 इवेंट की सफल आयोजन के लिए स्थानीय प्रशासन की सराहना की।

जीबी नगर की पुलिस कमिश्नर ने दोनों वैश्विक महत्व के आयोजनों के प्रबंधन के संबंध में एक प्रस्तुतिकरण भी दिया, जिसे प्रेरक बताते हुए मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार सभी जिलों को उपलब्ध कराया जाएगा।

खास मौके पर प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट द्वारा हाल ही में तकनीक की मदद व अंतर जनपदीय समन्वय से किये गए अंतरराज्यीय लूट गिरोह के पर्दाफाश की विस्तृत कार्यवाही के संबंध में पुलिस कमिश्नर ने भी एक प्रस्तुतिकरण दिया।

Also Read – UP Politics : “घमंडिया है इंडिया गठबंधन का चरित्र”, कन्नौज सांसद ने सपा पर साधा निशाना कहा, अखिलेश यादव के पिताजी की पार्टी है…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular