Wednesday, July 3, 2024
HomeलखनऊMorbi Bridge Collapse: हैंगिंग ब्रिज हादसे को लेकर एक्शन में सीएम योगी,...

Morbi Bridge Collapse: हैंगिंग ब्रिज हादसे को लेकर एक्शन में सीएम योगी, ‘यूपी में सभी पुलों की होगी जांच’

- Advertisement -

Morbi Bridge Collapse

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: गुजरात के मोरबी में हुए हैंगिंग ब्रिज हादसे के बाद उत्तर प्रदेश सीएम योगी के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने राज्य के सभी पुलों के निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि माछू नदी पुल पर बने हेंगिंग ब्रिज हादसे में अब तक करीब 141 लोगों की मृत्यु हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने इस घटना पर गहला दुख व्यक्त किया।

अधिकारियों को पुल की जांच करने के सख्त निर्देश
उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग ने एक चिट्ठी जारी कर राज्य के सभी पुलों की तत्कार निरीक्षण कर इसकी सूचना विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए हैं। लोक निर्माण विभाग ने संबंधित अधिकारियों को जारी चिट्ठी में कहा है कि गुजरात जैसे हादसे की पुनरावृत्ति न होने इसके लिए सभी प्रकार के पुलों की सेफ्टी सुनिश्चित किए जाने के लिए आज ही तत्काल निरीक्षण कर इसकी सूचना उपलब्ध कराएं। आदेश में संबंधित अधिकारियों से जल्द से जल्द सभी पुलों का निरीक्षण कर उसकी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश विभाग की ओर से दिया गया है।

सीएम योगी ने दुख किया व्यक्त
इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से हुई दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों के लिए भगवान से प्रार्थना की और सभी प्रभावितों की रक्षा की कामना की। साथ ही उन्होंने हादसे में घायल लोगों के जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ भी की।

बीती रविवार को मोरबी में मच्छू नदी पर बना सस्पेंशन ब्रिज हादसे का शिकार हो गया। इस दुर्घटना में अब तक 141 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। यह पुल करीब 141 साल पुराना बताया जा रहा है। पुल की मरम्मत और मेंटनेंस के बाद उसे दीवाली के अगले दिन लोगों के लिए खोला गया था। हादसे के सयम सस्पेंशन ब्रिज पर 400 से ज्यादा लोग सवार थे। ब्रिज के ठेकेदार और मैनेजर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Lucknow: क्रिकेट मैदान में उतरे सीएम योगी आदित्यनाथ, थामा बल्ला, फिर क्या हुआ जानिए – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular