Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsRishikesh News: ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में डेंगू से ज्यादा टाइफाइड के...

Rishikesh News: ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में डेंगू से ज्यादा टाइफाइड के मरीज…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rishikesh News : SPS राजकीय चिकित्सालय में टाइफाइड और डेंगू के मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। चौंकाने वाली बात यह है कि सबसे अधिक मरीज टाइफाइड के हैं। 3 अगस्त से अब तक अस्पताल की लैब में 2500 मरीजों की टाइफाइड जांच हो चुकी है। जिसमें 400 मरीजों की रिपोर्ट टाइफाइड संक्रमित मिली है। 11 अगस्त से अब तक लैब में 530 मरीजों की एलाइजा जांच हो चुकी हैं। जिसमें 130 मरीजों की रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई है।

मरीजों को चिकित्सक पहले जांच की सलाह दे रहे

सरकारी अस्पताल के पंजीकरण काउंटर पर इन दिनों रोजाना 450-500 ओपीडी की पर्ची कट रही है। इनमें सबसे अधिक मरीज खांसी, जुकाम, बुखार से पीड़ित है। ऐसे मरीजों को चिकित्सक पहले जांच की सलाह दे रहे हैं। जांच के लिए सरकारी अस्पताल के पैथोलॉजी लैब में सुबह 8 से 11 बजे तक जांच के लिए मरीजों की लंबी लाइन लगी हुई है।

130 मरीज डेंगू के वहीं टाइफाइड के 400

इसके अलावा अस्पताल की ओर से नियुक्त प्राइवेट चंदन लैब में भी सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक मरीजों की भीड़ है। पैथोलॉजी लैब की जांच रिपोर्ट में सबसे अधिक मरीज टाइफाइड के मिल रहे हैं। पैथोलॉजी लैब में अब तक 400 मरीजों की रिपोर्ट टाइफाइड संक्रमित आई है। जबकि अब तक 130 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

डॉ. पीके चंदोला, सीएमएस– इन दिनों डेंगू और टाइफाइड का ही प्रकोप अधिक रहता है। इसके उपचार से पहले मरीजों का जांच की सलाह दी जाती है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मरीजों को उस हिसाब से दवाईयां उपलब्ध कराई जाती है।

Read more: Udham Singh Nagar News: सैलानियों के लिए संवरने जा रहा सौंदर्य से लबरेज संजय वन चेतना केंद्र

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular