Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMotoGP Bharat 2023: मोटोजीपी के फाइनल प्रतियोगिता में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, रेसिंग...

MotoGP Bharat 2023: मोटोजीपी के फाइनल प्रतियोगिता में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, रेसिंग बाइक के साथ खिंचवाई तस्वीर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Greater Noida News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित तीन दिवसीय मोटो जीपी बाइक रेस का आनंद लेने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंचे हैं। यह विज्ञापन एक मोटोजीपी बाइक पर फिल्माया गया था। हेलमेट पर एक हस्ताक्षर भी जोड़ा गया था। साथ ही सीएम योगी ने बीआईसी कॉन्फ्रेंस में कहा कि मोटो जीपी एक मोटरसाइकिल रेस है। 2.5 अरब की आबादी में यूपी में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा है। यूपी में इस खेल को विकसित करने की अधिक संभावनाएं हैं। MotoGP के लिए 100,000 से अधिक टिकट बेचे गए।

अमेज़ॅन सहित देश के 275 ब्रांड में ले रहे भाग

सीएम ने यह भी कहा कि मोटोजीपी में बीएमडब्ल्यू, रेड बुल, सेफ, पॉकलैंड और अमेज़ॅन सहित देश के 275 ब्रांड भाग ले रहे हैं। जीपी मोटर रेस वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक प्रमुख कार्यक्रम है। हम ऑटोमोबाइल सेक्टर को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। इससे यूपी के अंदर ए-वन वाहन तैयार करने में मदद मिलेगी। सीएम के मुताबिक, बीआईसी को सरकार ने 2011 में विकसित किया था। इसे फॉर्मूला 1 के नाम से जाना जाता था। देश में इस आयोजन के लिए कई विकल्प हैं। सरकार प्रत्येक जिले में एक स्टेडियम बनाएगी, ब्लॉक स्तर पर खेल और ग्राम पंचायत स्तर पर मिनी स्टेडियम विकसित करेगी।

जॉन अब्राहम बीआईसी ग्राउंड पहुंचे

इस बीच अभिनेता जॉन अब्राहम मोटोजीपी रेस देखने के लिए बीआईसी ग्राउंड पहुंचे। उन्होंने कहा कि मोटो जीपी का बड़ा ऐतिहासिक महत्व है। सीखने के लिए बहुत कुछ है. उदाहरण के लिए, सुरक्षित ड्राइविंग. आज के युवा नियमों का पालन करते हुए साइकिल चलाते हैं। और यहां, 34 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर, हेलमेट और सूट में पेशेवर रेसर साइकिल चलाते हैं। हमें ड्राइवर से बहुत कुछ सीखना है। साइकिल चलाना बहुत सुरक्षित है. आओ और चलते-फिरते अपने बच्चों को पढ़ाओ। जैसे हमारे पास इंडियन आइडल सितारे हैं, वैसे ही मोटोजीपी सितारे भी होने चाहिए।

सीएम योगी विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करेंगे

हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होने वाली मोटो जीपी साइक्लिंग रेस का यह आखिरी दिन है। अंतिम दौड़ रविवार शाम को होगी और पुरस्कार दिए जाएंगे। बाइक रेस के आखिरी दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पहुंचे. सीएम योग आदित्यनाथ रविवार शाम तक ग्रेटर नोएडा में रहेंगे. उनकी सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं. नोएडा पुलिस कमिश्नरेट और जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. खबरें हैं कि योगी आदित्यनाथ कुछ देर तक मोटो जीपी में साइकिलिंग का लुत्फ उठाएंगे. इसके बाद वह गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय जाएंगे जहां वह किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। किसानों से मुलाकात के बाद वह फिर बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पहुंचेंगे और नवीनतम बाइक रेस देखने के बाद विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करेंगे।

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular