Tuesday, July 16, 2024
HomeUncategorizedMulayam and Amitabh Bachchan Friendship: नेता जी ने अमिताभ बच्चन के नाम...

Mulayam and Amitabh Bachchan Friendship: नेता जी ने अमिताभ बच्चन के नाम पर रख दिया था इंटर कॉलेज का नाम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: आज बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन का 80वां जन्मदिन है। वहीं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज अंतिम सफर पर हैं। सोमवार को गुरुग्राम मेदांता अस्पताल में उनका निधन हो गया था। मुलायम सिंह यादव भले ही सभी को अलविदा करके चले गए हैं। लेकिन उनकी जिंदगी से जुड़े तमाम ऐसा किस्से हैं, जो हमेशा याद किए जाएंगे। अमिताभ बच्चन के साथ भी मुलायम सिंह यादव का एक खास किस्सा है। साथ ही दोनों की दोस्ती की चर्चाएं भी है।

अमिताभ बच्चन के नाम पर रख दिया था स्कूल का नाम
मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई स्थित राजकीय इंटर कॉलेज का नामकरण मुलायम सिंह यादव ने अमिताभ बच्चन के नाम पर तब किया जब वह देश के रक्षा मंत्री हुआ करते थे। 27 फरवरी 1997 को एक समारोह में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रोमेश भंडारी ने मुलायम सिंह यादव और अमिताभ बच्चन की मौजूदगी में राजकीय इंटर कॉलेज का नामकरण अमिताभ बच्चन के नाम पर कर दिया था। आज जब मुलायम सिंह यादव पंचतत्व में विलीन होने वाले हैं ऐसे में अमिताभ बच्चन राजकीय इंटर कॉलेज में अवकाश घोषित किया गया है।

दोपहर 3 बजे होगा अंतिम संस्कार
बता दें कि सोमवार सुबह करीब सवा 8 बजे मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता में आखिरी सांस ली। उसके बाद उनके पार्थिव शरीर को शाम को पैतृक गांव सैफई लाया गया। मुलायम के निधन से शोकाकुल प्रशंसक और समर्थक सैफई में जुटे हैं। सभी एक बार उनके अंतिम दर्शन को आतुर दिख रहे हैं। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार दोपहर बाद 3 बजे किया जाएगा। उनके अंतिम संस्कार के लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। उनका दाह संस्कार चन्दन की लकड़ी से करवाया जाएगा।

अंतिम यात्रा में उमड़ जन सैलाब
मुलायम सिंह यादव की अंतिम यात्रा में समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी। बता दें कि मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मेला ग्राउंड में रखा गया। इस बीच तमाम बड़ी हस्तियों ने वहां पहुंच कर नेता जी के अंतिम दर्शन किए।

यह भी पढ़ें- Mulayam Singh Yadav funeral: नेता जी की अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, फूलों से खास तरह से सजाया गया वाहन – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular