Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav : अतीक अहमद के परिवार को BSP नहीं देगी...

UP Nikay Chunav : अतीक अहमद के परिवार को BSP नहीं देगी टिकट’, मायावती ने किया बड़ा एलान

- Advertisement -

(BSP will not give ticket to Atiq Ahmed’s family): इस साल उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) को लेकर बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने निकाय चुनाव ईवीएम (EVM) की जगह बैलेट पेपर (Ballot Paper) से कराये जाने की मांग की।

इस साल उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव को लेकर बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने सोमवार को मांग की जिसमे कहा कि निकाय चुनाव ईवीएम (EVM) की जगह बैलेट पेपर (Ballot Paper) से कराया जाए। इसके बाद मायावती ने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के परिवार को मेयर पद की टिकट देने पर बड़ा बयान दे दिया।

दरअसल, निकाय चुनाव के एलान के बाद राजनीति में हला था कि बीएसपी प्रयागराज से मेयर का टिकट अतीक अहमद के परिवार को दे सकती है। लेकिन इन अटकलों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीएसपी प्रमुख मायावती ने साफ बता दिया कि बीएसपी अतीक की पत्नी या उनके परिवार के किसी सदस्य की टिकट नहीं देगी। मायावती ने कहा, “हमारी पार्टी चुनाव का स्वागत करती है। लेकिन बीजेपी ईवीएम से चुनाव नहीं कराकर बैलेट पेपर से चुनाव कराए।”

किसको मिल सकता टिकट

हालांकि इससे पहले राजनीतिक में हलचल था कि बीएसपी अतीक अहमद के भाई की पत्नी को उम्मीदवार बना सकती है। बता दे, प्रयागराज से बीएसपी मेयर का चुनाव अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद की पत्नी जैनब को लड़ाना चाहती है।

जैनब अतीक अहमद के परिवार की एक मात्र ऐसी सदस्य हैं जिनके ऊपर कोई आरोप नहीं है। इससे पहले अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता प्रवीन को उम्मीदवार बनाने की बात चल रही थी। लेकिन बाद में ये बात बंद हो गई।

दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के पुरे परिवार का नाम आया है। इस हत्याकांड में अतीक की पत्नी शाइस्ता प्रवीन पर हत्याकांड की साजिश रचने का आरोप लगा है। जिसके बाद उनकी तलाश यूपी पुलिस कर रही है।

ALSO READ- सेल टैक्स अधिकारी बन अवैध वसूली कर रहे डिप्टी रेंजर और 5 वन कर्मी गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular