Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तराखंडMussoorie News: मसूरी में अवैध अतिक्रमण और कब्जों पर प्रशासन की कार्यवाही,...

Mussoorie News: मसूरी में अवैध अतिक्रमण और कब्जों पर प्रशासन की कार्यवाही, अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Mussoorie News: मसूरी में जिला प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई शुरू कर दी है। इसको लेकर नायब तहसीलदार विनोद तिवारी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मसूरी पशु चिकित्सालय की भूमि पर किए गए। अवैध कब्जा कर बनाई गई दुकान को ध्वस्त कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर मसूरी माल रोड अपर माल रोड पर सड़क किनारे नालियों पर कब्जा कर किये गए अतिक्रमण को भी हटाया गया। इस मौके पर नायब तहसीलदार और अतिक्रमणकारियों के बीच नोकझोंक भी हुई।

अतिक्रमण और कब्जे को हटाने की कार्रवाई जारी

बता दें कि मसूरी माल रोड के सौंदर्यीकरण और पुनर्निर्माण को लेकर 7 करोड़ की लागत से काम किया जा रहा है। मालरोड की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए अब माल रोड पर हो रहे अतिक्रमण को चिन्हित कर हटाने की कार्रवाई की जा रही है। मसूरी में ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करने के लिए मालरोड किनारे नालियों पर हो रखे अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। नायब तहसीलदार विनोद तिवारी ने कहा कि एसडीएम मसूरी नंदन कुमार के निर्देश के बाद मसूरी माल रोड पर नालियों और सड़क पर हो रखे। अतिक्रमण और कब्जे को हटाने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा पूर्व में सभी अतिक्रमणकारियों के अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए गए थे परंतु कई लोगों द्वारा अतिक्रमण को नही हटाया गया है।

अवैध निर्माणों को किया जा रहा है चिह्नित

जिसको लेकर शुक्रवार को बल पूर्वक हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर दोबारा से अतिक्रमण किया गया तो उसको लेकर नोटिस जारी किए जाएंगे और अतिक्रमण को हटाने में आने वाले खर्च को भी अतिक्रमणकारियों से वसूला जाएगा। उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सालय की संपत्ति पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा करके दुकान बना दी गई थी जिसको हटाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा सभी सरकारी भूमि पर किये गए अतिक्रमण और अवैध निर्माण को भी चिन्हित किया जा रहा है। जिसको हटाने की कार्रवाई जल्द की जाएगी।

ALSO READ: Unnao News: उन्नाव में नहीं थम रहा आई फ्लू का प्रकोप, रोजाना ओपीडी में पहुंच रहे दो सौ से अधिक मरीज

Champawat News: चंपावत में जान हथेली पर रखकर उफनती नदी को पार करने को मजबूर ग्रामीण, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular