Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडMussoorie News: मसूरी में जल्द ही 16 एकड़ में बनेगा इको पार्क,...

Mussoorie News: मसूरी में जल्द ही 16 एकड़ में बनेगा इको पार्क, विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Eco Park will soon be built on 16 acres)  मसूरी में 16 एकड़ की भूमि पर जल्द ही इको पार्क बनने जा रही है। जिसे लेकर गुरुवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के सचिव मोहन सिंह बर्निया द्वारा विभाग के अधिकारियों के साथ मसूरी हुसैन गंज के पास बनने वाले इको पार्क की जगह का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

खबर में खास:-

  • मसूरी में 16 एकड़ की भूमि पर जल्द ही इको पार्क बनने जा रही
  • इससे मसूरी में पर्यटन व्यवसाय में भी वृद्धि के आसार
  • पर्यटक प्राकृतिक सौंदर्य और स्वच्छ वातावरण का आनंद ले पाएंगे

मसूरी में पर्यटन व्यवसाय में भी वृद्धि के आसार

मसूरी में 16 एकड़ की भूमि पर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण इको पार्क बनाने जा रहा है। जो देश विदेश से मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिये आकर्षण का केंद्र बनेगा। जिससे मसूरी में पर्यटन व्यवसाय में भी वृद्धि होगी। मसूरी में इको पार्क बनाये जाने का प्रस्ताव मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में पास हो गया है। जिसके बाद गुरुवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के सचिव मोहन सिंह बर्निया द्वारा विभाग के अधिकारियों के साथ मसूरी हुसैन गंज के पास बनने वाले इको पार्क की जगह का स्थलीय निरीक्षण किया गया। सचिव मोहन सिंह बर्निया ने बताया कि मसूरी में इको पार्क बनाये जाने को लेकर अधिकारियों के साथ स्थानीय निरीक्षण कर डीपीआर तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। वह वित्तीय स्वीकृति और वन विभाग की अनुमति के बाद इको पार्क के निर्माण का काम शुरू कर दिया जायेगा।

पर्यटक प्राकृतिक सौंदर्य और स्वच्छ वातावरण का आनंद ले पाएंगे

उन्होंने कहा कि 16 हेक्टेयर में फैला प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर ट्रेकिंग के लिए बनाया जायेगा। वहीं इसके प्राकृतिक सौंदर्य को देखते हुए इसका विकास किया जायेगा ताकि इसकी हरियाली प्रभावित न हो । उन्होंने कहा कि इस पार्क के एक ओर आईटीबीपी की भूमि है और दूसरी ओर नगर पालिका की भूमि है। इस पार्क में ऊपर से नीचे और नीचे से ऊपर ट्रैकिंग किया जा सकेगी और मसूरी के प्राकृतिक सौंदर्य और स्वच्छ वातावरण का पर्यटक आनंद ले पाएंगे। वहीं स्वास्थ्य लाभ भी मिल पायेगा। इस पार्क में दोनों ओर रोड है जिससे किसी को यहां आने में परेशानी नहीं होगी।

Also Read: Chamoli News: 13 अप्रेल से कर्णप्रयाग में बैशाखी मेले को आयोजन, विधायक ने अधिकारियों संग ली बैठक

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular