Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionMussoorie News: हरियाणा सरकार दुनिया के सबसे बडे फूड हब का निर्माण...

Mussoorie News: हरियाणा सरकार दुनिया के सबसे बडे फूड हब का निर्माण कर रही – आदित्य देवीलाल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Haryana government is building the world’s biggest food hub) मिलेट 2023 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कृषि के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिये किन्नौर में करीब 550 एकड़ में विशाल फूड हबका निर्माण कराया जा रहा है।

खबर में खास:-

  • हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा सबसे बड़ी पहल की जा रही
  • हरियाणा सरकार किसानों को मजबूत करने का काम कर रही
  • 550 एकड़ में विशाल फूड हबका निर्माण कराया जा रहा

हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा सबसे बड़ी पहल की जा रही

आज मसूरी में मिलेट 2023 के अंतर्गत आयोजित क्षमता और अवसर राष्ट्रीय सम्मेलन किया गया। जिसमे हरियाणा मंडी परिषद के अध्यक्ष आदित्य देवीलाल चौटाला ने शिरकत की। जिसपर उन्होंने कहा कि सम्मेलन में वह हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मिलेट 2023 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा सबसे बड़ी पहल की जा रही है। उन्होंने कहा हरियाणा के कृषि के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिये किन्नौर में करीब 550 एकड़ में विशाल फूड हबका निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें की किसानों के एक ही छत के नीचे कृषि से संबधित सभी सुविधा उपलब्ध होगा।

हरियाणा सरकार किसानों को मजबूत करने का काम कर रही

उन्होंने कहा कि किसान तभी मजबूत होगा जब उसकी फसल और उत्पाद की सही तरीके मार्केटिंग हो सके और उसके सही दाम मिल सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा मोटे अनाज की प्रॉपर मार्केटिंग करने के लिए एक इसके लिए हरियाणा सरकार योजनाबद्ध तरीके से किसानों को मजबूत करने का काम कर रही है । इसके साथ ही मोटे अनाज के उत्पादन के लिए पानी की मात्रा कम लगती है और ऐसे में पानी की भी बहुत ज्यादा बचत होती है। जिससे की मोटे अनाज से कृषि का ढांचा मजबूत होगा और पानी की भी बचत होगी।

Also Read: Mussoorie News: शहर में लगातार व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर SDM ने ली अधिकारियों की क्लास, दिये ये निर्देश

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular