Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsMussoorie News: फिर धधक रहे जंगल! मसूरी देहरादून मार्ग पर जंगलों में...

Mussoorie News: फिर धधक रहे जंगल! मसूरी देहरादून मार्ग पर जंगलों में लगी भीषण आग, वन संपदा जलकर हुई खाक

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) मसूरी “Mussoorie News”: फायर सर्विस के अधिकारी राजकुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही वह दो फायर टेंडर और फायर सर्विस की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद फायर और वन विभाग की टीम के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

आग से रेस्टोरेंट में हड़कंप मच गया

मसूरी देहरादून मार्ग कोलूखेत के पास के जंगलों में अचानक से भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से सड़क किनारे बने रेस्टोरेंट में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग और फायर सर्विस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बता दें, वन विभाग के दरोगा जगजीवन राम ने बताया कि मसूरी कोलूखेत के पास के जंगलों में अचानक आग लग गई जिससे क्षेत्र का करीब एक हेक्टेयर भूमि आग की चपेट में आकर जल गई । उन्होंने कहा कि जंगल में वन संपदा को भी नुकसान पहुंचा है। लेकिन किसी भी जंगली जानवरों को नुकसान नहीं हुआ है।

जंगल में आग लगाने पर कार्रवाई

उन्होंने बताया कि किसी ग्रामीण ने अपने खेत पर आग लगाई होगी जिससे हवा की लहर से आग जंगल की ओर फैल गई और देखते ही देखते पूरा जंगल आग की आगोस में आ गया। उन्होंने कहा कि जंगल में लगी आग की जांच की जा रही है और अगर किसी व्यक्ति ने आग लगाई होगी तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने बताया कि लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है कि कोई भी जंगल में किसी प्रकार की आग ना लगाएं और अगर ऐसे करते हुए कोई पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया

फायर सर्विस के अधिकारी राजकुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही वह दो फायर टेंडर और फायर सर्विस की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद फायर और वन विभाग की टीम के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। उन्होंने कहा कि खड़ा पहाड़ होने के कारण आग और तेज हवा के कारण आग पर काबू पाए जाने में दिक्कत पेष आई।

Also Read: Nainital News: HC ने बीएड की डिग्री को LT भर्ती के लिए माना अनिवार्य, सरकार की नियमावली को किया रद्द

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular