Sunday, June 2, 2024
HomeToday WeatherMussoorie Weather: मसूरी ने ओढ़ी ओलों की सफेद चादर, बदलते मौसम से...

Mussoorie Weather: मसूरी ने ओढ़ी ओलों की सफेद चादर, बदलते मौसम से लोगों के स्वास्थ में भी परेशानी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Mussoorie covered with white sheet of hail) मसूरी में देर रात से लगातार हो रही बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। जिसके चलते किसानों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों की खड़ी फसलें पूरी तरीके से बर्बाद हो गई है।

खबर में खास:-

  • मसूरी में बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई
  • मसूरी में मौजूद पर्यटक ओलो को बर्फ समझकर आनंद ले रहे हैं
  • इन दिनों अस्पताल में खांसी जुकाम के मरीज आ रहे

मसूरी में और आसपास के क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि

पहाड़ों की रानी मसूरी में देर रात से लगातार हो रही बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। वह जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं कई इलाकों पर ओलावृष्टि के कारण सफेद मसूरी ने ओलो की सफेद चादर ओड ली है ऐसा लग रहा है जैसे बर्फबारी हो गई है। मसूरी में मौजूद पर्यटक ओलो को बर्फ समझकर आनंद ले रहे हैं और फोटो खींचते हुए नजर आ रहे हैं।वहीं, मसूरी में और आसपास के क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों की खड़ी फसलें पूरी तरीके से बर्बाद हो गई है, जिससे किसान काफी परेशान है।

लगातार हो रही बारिश से लोगों को ठंड से दो-चार होना पड़ रहा

वहीं, ओलावृष्टि और लगातार हो रही बारिश से लोगों को ठंड से दो-चार होना पड़ रहा है। इससे बचने के लिए लोग गर्म कपड़े और अलाव का सहारा ले रहे हैं। मौसम के अचानक बदले मिजाज से लोगों के स्वास्थ में भी परेशानी हो रही है। मसूरी में लगातार खांसी जुकाम के मामले बढ़ रहे हैं। मसूरी के उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डा. यतेंन्द्र सिंह ने बताया कि इन दिनों अस्पताल में खांसी जुकाम के मरीज आ रहे हैं। वही उनको जरूरत की दवाइयां देकर सावधान रहने की भी हिदायत जा रही है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ओलावृष्टि और बारिश का अनुमान जताया है। वह निचले इलाकों में भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। जिस को लेकर प्रशासन द्वारा यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Also Read: Uttarakhand News: खडिया खनन से पीड़ित ग्राम प्रधानों ने गांवों को बचाने कि लगाई फरियाद

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular