Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsMuzaffarnagar : बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम को कोर्ट ने किया...

Muzaffarnagar : बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम को कोर्ट ने किया बरी, 3 प्राइवेट सिक्योरिटी गार्डों को दी सजा

- Advertisement -

(Court acquits former BJP MLA Sangeet Som): यूपी (UP) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में भाजपा के फायर ब्रांड नेता व जनपद मेरठ की सरधना विधानसभा सीट से विधायक संगीत सोम कोर्ट पहुंचे।

  • एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनाई सजा
  • क्या है पूरा मामला
  • गाड़ी खड़ा करने पर हुआ था बहस
  • विधायक बरी सिक्योरिटी गार्डों को मिली सजा

एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनाई सजा

यूपी के मुजफ्फरनगर जनपद में भाजपा के फायर ब्रांड नेता व जनपद मेरठ की सरधना विधानसभा सीट से विधायक संगीत सोम बुधवार को साल 2009 के एक मामले में कोर्ट में पेश हुए।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान स्पेशल मजिस्ट्रेट एमपी एमएलए कोर्ट मयंक जायसवाल ने पूर्व विधायक संगीत सोम को बरी कर दिया है। जबकि उनके तीन प्राइवेट सिक्योरिटी गार्डो को दो-दो साल की सजा सुनाई है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला साल 2009 लोकसभा चुनाव के दौरान का है। जब समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2009 में लोकसभा का चुनाव लड़े पूर्व विधायक संगीत सोम अपने काफिले के साथ थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मालवीय चौक से जा रहे थे।

गाड़ी खड़ा करने पर हुआ था बहस

इसी दौरान गाड़ी खड़ी करने को लेकर विधायक और विधायक के सिक्योरिटी गार्डों के साथ तत्कालीन पीएसआई हरमीत सिंह से जबरदस्त कहा सुनी हो गई थी।

जिसके बाद पीएसआई हरमीत सिंह ने पूर्व विधायक संगीत सोम और उसके तीन अन्य सिक्योरिटी गार्डों के खिलाफ धारा 147, 148, 353 और 188 में मुकदमा दर्ज कराया था।

विधायक बरी सिक्योरिटी गार्डों को मिली सजा

जिसकी सुनवाई स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही थी। इस केस के जज मयंक जयसवाल है। आज केस के सुनवाई की तारीख थी। जिसमें पूर्व विधायक संगीत सोम स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए।

जहां कोर्ट ने सुनवाई के बाद जिसमें वर्तमान में टीआई हरमीत सिंह के बयान के आधार पर पूर्व विधायक संगीत सोम को कोर्ट ने बरी कर दिया। जबकि उसके तीन सिक्योरिटी गार्डों को दो-दो साल की सजा सुनाई है। हालांकि कोर्ट ने तीनों सुरक्षा गार्डों को जमानत पर रिहा कर दिया है।

ALSO READ- रामपुर (Rampur) में विधानसभा उपचुनाव की घोषणा, बीजेपी विधायक ने किया बड़ा दावा कहा, “6 बार bjp यहां पर जीत चुकी चुनाव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular