Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsMuzaffarnagar News : कांवड़ यात्रा के दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेश की...

Muzaffarnagar News : कांवड़ यात्रा के दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेश की हुई अवहेलना, पुलिस ने FIR दर्ज कर डीजे किया सीज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Muzaffarnagar News मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में कावड़ यात्रा के दौरान डीजे संचालक द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने के मामले सामने आया।

जिसके बाद मुजफ्फरनगर पुलिस ने एक डीजे संचालक के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए ना सिर्फ डीजे संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है बल्कि राष्ट्रीय राजमार्ग 58 कांवड़ मार्ग पर मानकों के विरुद्ध बड़ा डीजे साउंड सिस्टम सहित एक ट्रक को भी सीज कर दिया है।

डीजे संचालक के खिलाफ मुजफ्फरनगर पुलिस की इस कार्रवाई के बाद कावड़ यात्रा में डीजे लेकर जाने वाले संचालकों में हड़कंप मच गया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, कावड़ यात्रा 2023 को लेकर जहां एक और प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा कावड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने को लेकर शाबाशी बटोरी जा रही है। जिसके लिए डीजे बजवा दिए योगी ने जैसे गाने बहुत सुपर हिट हो गई।

मगर दूसरी ओर कावड़ यात्रा में डीजे को लेकर डीजे की लंबाई चौड़ाई तय कर दी गई थी।उसके बावजूद भी दर्जनों डीजे ऐसे रहे जो मानको के विरुध डीजे लाए गए और कावड़ मार्ग को भी अवरुद्ध किया गया।

उसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार थाना छपार पुलिस के द्वारा एक डीजे संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसका डीजे जप्त किया गया। यह डीजे सरकार की गाइडलाइन के अनुसार नहीं था बल्कि ज्यादातर डीजे 10 फुट से लेकर 25 फुट तक छोटी गाड़ी और बड़ी गाड़ी से लेकर ट्रक ट्रैक्टर ट्रॉली पर बहुत बड़े साइज के डीजे साउंड सिस्टम लगाए थे।

जिसकी वजह से पूरे कांवड़ मार्ग पर कई बार कई घंटे जाम लगा रहा। मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन को भी कावड़ मार्ग से बड़े डीजे साउंड सिस्टम को निकलने का जंजाल बना हुआ था।

11 जुलाई से लेकर 13 जुलाई तक हरिद्वार से गंगाजल लेकर अपने गंतव्य की ओर जाने वाले कावड़ यात्रियों की मुजफ्फरनगर कांवड़ मार्ग पर भारी भीड़ के साथ-साथ लगभग 300 से ज्यादा डीजे साउंड सिस्टम वाली कावड़ मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी मुसीबत बनी हुई थी।

कई घंटे जाम रहा सड़क

ऐसी ही एक डीजे साउंड सिस्टम वाली कावड़ न्यू बालाजी डीजे साउंड सिस्टम मेरठ की कावड़ जब हरिद्वार से होते हुए मुजफ्फरनगर पहुंची, तो रामपुर तिराहे के पास इस डीजे कावड़ यात्रा को शहर से निकलने में कई घंटे लग गए।

जिसके वजह से जगह-जगह प्रमुख चौराहों पर कई घंटे जाम लगा रहा जिला प्रशासन ने बड़ी मशक्कत के बाद इस बड़ी डीजे कावड़ को मुजफ्फरनगर से मेरठ के लिए रवाना किया था।

आज बुधवार दोपहर मुजफ्फरनगर पुलिस ने न्यू बालाजी डीजे साउंड मेरठ संचालक के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालना और माननीय न्यायालय के आदेशों की अवहेलना करने के मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए न्यू बालाजी डीजे साउंड सिस्टम को मेरठ के सरधना से बरामद कर सीज कर दिया है।

मुजफ्फरनगर एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया कि कावड़ यात्रा के दौरान रामपुर तिराहे के पास मेरठ की न्यू बालाजी डीजे साउंड कावड़ की वजह से कांवड़ मार्ग पर कई घंटे जाम लगा रहा जिससे कावड़ यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

आज मुजफ्फरनगर की छपार पुलिस ने मेरठ की न्यू बालाजी डीजे संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए चार बड़े कॉलम चार एंपलीफायर सहित बिजली के कई उपकरण सीज किए है।

Also Read –  बेटे की पत्नी को उतारा मौत के घाट, बहु – ससुर के रिश्ते को किया तार – तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular