Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMuzaffarnagar News: एमडीए द्वारा मुकदमें दर्ज कराए जाने के बाद बौखलाए प्रॉपर्टी...

Muzaffarnagar News: एमडीए द्वारा मुकदमें दर्ज कराए जाने के बाद बौखलाए प्रॉपर्टी डीलर…..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Dharmendra Kumar, Muzaffarnagar News: जनपद मुजफ्फरनगर में पिछले दिनों मुजफ्फरनगर विकास पर अधिकार द्वारा अवैध रूप से काटी जा रही 26 कॉलोनी पर कार्यवाही करते हुए पहले तो चिहनीकरण कर उनकी लिस्ट जारी की गई थी उसके बाद अवैध कॉलोनी काटने वाले 50 से भी ज्यादा प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए थे।

एमडी द्वारा मुकदमे दर्ज कराए जाने के बाद जनपद भर के प्रॉपर्टी डीलर में हड़कंप मच गया था। मुकदमा दर्ज कराए जाने से नाराज प्रॉपर्टी डीलर ने शनिवार को ए टू ज कॉलोनी में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के आवास पर पहुंचकर अपना विरोध जताया और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के आवास पर धरना प्रदर्शन किया

50 से अधिक डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस दौरान प्रॉपर्टी डीलर ने मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्राधिकरण के अधिकारियों ने पहले तो अवैध कालोनी काटने के नाम पर उनसे उघाई की और उगाई करने के बाद उनकी कॉलोनीयों पर बुलडोजर चलवाया गया और फिर आज उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज कर दिए गए हैं।

अवैध रूप से काटी जा रही है कॉलोनी

उन्होंने कहा कि उक्त प्रॉपर्टी डीलर ऐसे स्थानों पर प्लाट काटते हैं जहां बड़ी कॉलोनी नहीं बसाई जा सकती और फिर वहां के लोगों की जरूरत कैसे पूरी होगी क्योंकि मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण खुद कॉलोनी नहीं काट रहा और ना ही बड़ा बिल्डर वहां कॉलोनी काटने की स्थिति में क्योंकि वहां थोड़ी-थोड़ी ज़मीन है इसीलिए वहां के लोगों की जरूरत को पूरा करने के लिए हम लोग वहां टुकड़ों में प्लॉट काटते हैं

प्राधिकरण के अधिकारी खुद अपने संरक्षण में उन कॉलोनी को कटवा रहे हैं और फिर उन्हें अवैध घोषित करते हैं फिर उन पर बुलडोजर चलवा कर और मुकदमे दर्ज करते हैं उन्होंने कहा कि प्राधिकरण का कोई भी कर्मचारी या अधिकारी उन कालोनियों को रुकवाने नहीं बल्कि धन की उगाही करने जाता है।

संजीव बालियान ने बताया 

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बताया कि कुछ प्रॉपर्टी डीलर उनके यहां आए थे उनकी बात सुनी है जो जायज बात होगी उसे पर कार्यवाही होगी। जो भी कानूनी कार्यवाही बनती होगी वह अमल में लाई जाएगी, उन्होंने कहा कि हमें जनता की जरूर का भी ध्यान रखना है। कॉलोनी ऐसी हो जहां जल भराव ना हो बिजली हो, सड़के हो, नाली हो इन चीजों का ध्यान रखना भी जरूरी है और उनकी जो भी जायज समस्या होगी उसका समाधान किया जाएगा।

Also Read: Disadvantages of drinking less water : शरीर में पानी की कमी के ये हो सकते हैं लक्षण, समय रहते हो जाएं सावधान..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular