Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsMuzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में वकीलों ने कामकाज बंद कर किया प्रदर्शन...

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में वकीलों ने कामकाज बंद कर किया प्रदर्शन…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में जिला बार संघ और सिविल बार संघ के बैनर पर अधिवक्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया और अपनी मांगों से लिखित एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को सौंपा।

जिला प्रशासन को सोंपा ज्ञापन

अधिवक्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री से अधिवक्ता से भद्रता और मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। जिसमें ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि हापुड़ में एक महिला अधिवक्ता के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया एवं अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एक आपराधिक मुकदमा उन्हीं पीड़ित महिला अधिवक्ता के विरुद्ध दर्ज करा दिया गया।

अधिवक्तागण पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज

पुलिस द्वारा की गई इस ज्यादती एवं पद के दुरुपयोग की शिकायत जनपद के उच्चाधिकारियों को करने के पश्चात भी जब अधिवक्तागण को न्याय मिलने की उम्मीद नहीं दिखाई दी, तो जनपद के अधिवक्तागण ने इस ज्यादती के विरोध स्वरुप लोकतान्त्रिक तरीके से एक शान्तिपूर्ण प्रदर्शन का निर्णय किया, परन्तु निरंकुश पुलिस कर्मियों ने बिना किसी उकसावे के शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे अधिवक्तागण पर बिना किसी पूर्व चेतावनी के लाठी भांजनी प्रारम्भ कर दी, जिससे दर्जनों अधिवक्ता गम्भीर रूप से घायल हो गये, ज्यादती की पराकाष्ठा तब हुई जब पुरुष पुलिसकर्मियों ने महिला अधिवक्ताओं पर भी बर्बर लाठीचार्ज किया।

अधिवक्तागण ने किया अनुरोध, पुलिसकर्मियों को किया जाए बर्खास्त 

जनपद हापुड़ के पुलिस कर्मियों के इस अवैधानिक लाठीचार्ज से सरकार की साख को भी बट्टा लगा है। पुलिस कर्मियों द्वारा शान्तिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं पर बिना चेतावनी के इस प्रकार के बर्बर लाठी चार्ज से हम अधिवक्तागण में अत्यन्त रोष है। उत्तर प्रदेश शासन के मुखिया होने के नाते आपसे अनुरोध है कि इस बार लाठी चार्ज का अविलम्ब संज्ञान लेकर लाठी चार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों के विरुद्ध आपराधिक मुकदमे पंजीकृत कराये जाये एवं ऐसे पुलिस कर्मियों को पुलिस सेवा से तत्काल बर्खास्त कर उन्हें गिरफ्तार किया जाये, जिससे सरकार की साख पर आंच न आए।

Also Read: CM Yogi News: सीएम योगी का रक्षाबंधन पर तोफा, महंगाई से महिलाओं को थोड़ी राहत….

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular