Thursday, September 28, 2023
Homeउत्तर प्रदेशNarendra Modi Birthday Special: पीएम के जन्मदिन पर यूपी में हुए विशेष आयोजन,...

Narendra Modi Birthday Special: पीएम के जन्मदिन पर यूपी में हुए विशेष आयोजन, योगी सरकार ने एक दिन 1 लाख लोगों को नल कनेक्शन की दी सौगात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Martand Singh,Lucknow,Narendra Modi Birthday Special: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं।इस खास मौके पर देश और दुनिया के तमाम नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर बीजेपी सेवा पखवाड़ा मना रही है. वहीं पीएम के दीर्घायु के लिए उत्तर प्रदेश में भी कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। राजनीति से जुड़े लोग ही नही अपितु आमजन के द्वारा भी अपने प्रधानमंत्री के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए हवन और पूजन किया गया। कई जगहों पर बीजेपी द्वारा आज रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया।

सपा नेता अखिलोश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को दी बधाई

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विकसित भारत के लिए आपका समर्पण और विजन अतुलनीय है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि मां भारती के परम उपासक, ‘नए भारत’ के शिल्पकार, ‘विकसित भारत’ के स्वप्नद्रष्टा, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के प्रति संकल्पित, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई!’विकसित भारत’ के निर्माण के लिए आपका समर्पण और विजन अतुलनीय है।

प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो, आपका यशस्वी नेतृत्व हम सभी को प्राप्त होता रहे, यही प्रार्थना है। समजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी प्रधानमंत्री को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से बधाई दी। बीएसपी सुप्रीमो बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उनके 73वे जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं उनके लम्बे उम्र की कामना।’

सरकार की ओर से लोगों को दिया गया तोहफा

वही इस मौके को खास बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को तरफ से भी लोगों को एक खास तोहफा दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर योगी सरकार ने एक दिन में एक लाख कनेक्शन देने का रिकॉर्ड बनाया है। नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल योजना से स्वच्छ पेयजल पहुंचाने का कार्य कर रहा है।अभी दो दिन पहले ही यूपी नल कनेक्शन देने के मामले में देश में नम्बर 1 बना है।

जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना से स्वच्छ पेयजल पहुंचाने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ा बदलाव लाने का काम किया जा रहा है। इस योजना के तहत रोजाना 40 हजार से अधिक ग्रामीणों तक नल कनेक्शन पहुचाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जल जीवन मिशन योजना की निगरानी करने के साथ समय -समय पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी देते रहते हैं।

 कार्ड को तैयार करने में दो महीने की लगी मेहनत

लखनऊ के हजरतगंज स्थित जीपीओ मे पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके जीवनी को लेकर प्रदर्शनी लगी। इस प्रदर्शनी का अवलोकन सीएम योगी के द्वारा किया गया। इस प्रदर्शनी में पीएम के जीवन के विभिन्न पहलुओं को उकेरा गया। राजधानी के मंदिरों में भी पीएम की दीर्घायु के लिए पूजा अर्चना की गई। खुद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने हनुमान सेतु स्थित मंदिर में प्रधानमंत्री की लंबी उम्र और स्वास्थ्य के लिए पूजा अर्चना की। लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या यानी शनिवार को ‘नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड’ से जुड़े करीब 400 नेत्रहीन बच्चों ने शनिवार को यहां मार्च निकाला, उनके हाथ में 1.25 किलोमीटर लंबा बधाई कार्ड था। पिछले नौ वर्षों में प्रधानमंत्री द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों का जिक्र इस कार्ड में किया गया। कार्ड को तैयार करने में दो महीने की मेहनत लगी।

दीर्घायु के लिए विशेष गंगा आरती का किया गया आयोजन

वही पीएम के संसदीय क्षेत्र में भी इस दिन को खास बनाने के लिए लोगों ने कोई कोर कसर नही छोड़ी। प्रधानमंत्री के दीर्घायु के लिए विशेष गंगा आरती का आयोजन किया गया। वहीं विश्वनाथ मंदिर में 73 किलोग्राम के लड्‌डू का भोग लगाया गया। इस लड्‌डू पर पीएम नरेंद्र मोदी का नाम और भाजपा के चुनाव चिह्न कमल को उकेरा गया था। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में उनके समर्थकों ने पूजा-अर्चना की।

एक लाख आठ बेलपत्र चढ़ाकर काशी विश्वनाथ से पीएम के लंबी आयु की प्रार्थना की गई।वाराणसी के सांसद और पीएम नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन के मौके पर बालू को रंगों से भरकर एक शानदार कलाकृति का निर्माण किया। वाराणसी के सैंड आर्टिस्ट रूपेश की इस कलाकृति को हर किसी ने सराहा। इसके साथ-साथ पीएम मोदी की विश्वकर्मा योजना का भी आभार जताया।

नोएडा में पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉ महेश शर्मा और नोएडा विधायक पंकज सिंह समेत भाजपा के सकड़ो कार्यकर्ताओं द्वारा नोएडा के सेक्टर 19 स्तिथ सनातन धर्म मंदिर में भव्य तरीक़े से पूजा अर्चना की गई, साथ ही साथ नोएडा के सेक्टर 35 में बाइक रैली का आयोजन किया गया सभी लोगो ने बहुत की उत्सुकता देखने को मिली। वहीं गोंडा में भारतीय जनता पार्टी के सांसद कीर्तिवर्धन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया। सांसद  ने भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ मंदिर जाकर आज देवशिल्पी विश्वकर्मा के जन्मदिन पर राष्ट्रशिल्पी के तौर पर पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया।

ALSO READ: अंबेडकर नगर छेड़छाड़ मामला: पुलिस और तीन गिरफ्तार आरोपियों के बीच हुई झड़प, दो के पैर में लगी गोली

Uttarakhand News: PM मोदी के जन्मदिन पर सितारगंज में शुरू हुआ आयुष्मान भव: कैंपेन, 35 करोड़ लोगों को होगा फायदा, जानें पूरी खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 8 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular