Friday, July 5, 2024
HomeLatest Newsपॉलिटिक्स की पिच पर Navjot Sidhu की नई ‘खटैक’, कांग्रेस को दिखा...

पॉलिटिक्स की पिच पर Navjot Sidhu की नई ‘खटैक’, कांग्रेस को दिखा रहे तेवर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Navjot Sidhu: पंजाब के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर एक बार कांग्रेस को तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। उन्होंने पार्टी के एक कार्यकर्ता का समर्थन करते हुऐ कहा कि कांग्रेस ने कोई भी कार्रवाई की तो सबसे पहले मैं आगे आकर खड़ा होऊंगा और ऐसे कार्यकर्ता के खिलाफ कुछ नहीं किया जा सकता जो कांग्रेस के लिए हमेशा खड़ा रहता हो।

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी देवेन्द्र यादव ने नेताओं को एकजुट करने के लिए पहली बार चंडीगढ़ में बैठक की। जिससे नवजोत सिंह सिद्धू इस बैठक से दूरी बना ली। बैठक के वक्त वह होशियारपुर में पंजाब जगाओ रैली करते दिखे। इस रैली के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू विपक्ष की बजाय अपनी ही पार्टी के नेताओं को घेरते नजर आए। रैली के दौरान उन्होंने एक के बाद एक कई सलाह भी दीं।

सिद्धू ने कहा कि पार्टी चाहे कितनी भी बड़ी क्यों न हो, कार्यकर्ताओं के बिना जीरो है। कांग्रेस नमक या बर्फ का टुकड़ा नहीं है जो थोड़े से पानी से पिघल जाएगी कांग्रेस पार्टी इस देश की नींव है। अगर कार्यकर्ता ही नहीं संभालेंगे तो पार्टी भी नहीं संभालेगी। सिद्धू ने कहा कि कोई भी नेता आपसी मतभेद पैदा कर सकता है।

उन्होंने कहा, नवजोत सिंह सिद्धू पूर्व सांसद या विधायक हो सकते हैं, लेकिन पार्टी का कार्यकर्ता कभी पूर्व नहीं होता। कांग्रेस पार्टी ने ही देश का विकास किया और देश को आजाद कराया, लेकिन पार्टी में ऐसे नेता होने चाहिए जिन पर कार्यकर्ता भरोसा करें सिद्धू ने कहा कि जब नेता बिक जाता है और पार्टी गिरवी हो जाती है तो कार्यकर्ता परेशान हो जाते हैं।

सिद्धू ने आगे कहा कि जिस दिन कांग्रेस कार्यकर्ता यह कहने लगेंगे कि हमारे नेता (खुद की ओर इशारा करते हुए) साफ-सुथरे नेता हैं, उन्होंने अपनी ईमानदारी नहीं बेची है, उस दिन कांग्रेस फिर से खड़ी हो जाएगी। अगर मेरी रैली में चार-पांच हजार कार्यकर्ता आते हैं तो बाकी लोगों को परेशानी क्यों होती है? क्या मैंने यह भीड़ अपने लिए इकट्ठी की है? ये लोग पंजाब को बदलने के लिए ही आते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर कोई कांग्रेसी दूसरी पार्टी की भाषा बोलेगा तो कार्यकर्ता उसे जवाब जरूर देंगे। कांग्रेस के पास ऐसे नेता हैं जिनके पास रोडमैप है और ऐसे नेताओं को घर से बाहर लाना होगा। कांग्रेस को बदलना होगा नहीं तो जनता हमें बदल देगी।

सिद्धू ने कहा कि मैं मर जाऊंगा लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भागने नहीं दूंगा। यदि कार्यकर्ताओं की कद्र नहीं की गई तो कांग्रेस दोबारा खड़ी नहीं हो पाएगी मैं सिस्टम का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन मैं इसे बदलने के लिए यहां हूं सिद्धू ने कहा कि मुझे जितनी चाहे गाली दो लेकिन मैं पंजाब को बचाने के लिए हमेशा खड़ा रहूंगा और बिजनेस करने वाले और समझौता करने वाले लोग पंजाब कांग्रेस का भला नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ेंः-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular