Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNavodaya Students Create Ruckus In Hostel: गोरखपुर के नवोदय के छात्रों ने...

Navodaya Students Create Ruckus In Hostel: गोरखपुर के नवोदय के छात्रों ने हॉस्टल में किया ताला बंद, शिक्षकों पर की पत्थर बाजी

- Advertisement -

Navodaya Students Create Ruckus In Hostel

इंडिया न्यूज़, गोरखपुर:
Navodaya Students Create Ruckus In Hostel: गुरुवार रात प्रदेश के गोरखपुर में जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navoday Vidyalay) के छात्रों ने अपने हॉस्‍टल (Hostel) की खिड़कियों से जैकेट और पुराने कपड़े जलाकर फेंके। सभी छात्र विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था की स्थिति और अन्‍य अव्‍यवस्‍थाओं से काफी नाराज हैं। जिन वजहों से छात्रों ने गुरूवार रात हॉस्टल में जमकर हंगामा किया और हॉस्‍टल (Student Hostel) में ताला लगाकर दूसरी मंजिल पर चले गए।

हॉस्टल के छात्र शाम 8 बजे से अपनी मांगों को लेकर आंदोलित हो रहे थे। अपनी मांगो को लेकर सभी छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गए। आंदोलित छात्रों को समझाने के लिए स्‍कूल के शिक्षक और तहसील प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे तो छात्रों ने उन पर पत्‍थरबाजी शुरू कर दी।

तहसीलदार ने की बात करने की कोशिश

इस छात्र आंदोलन की जानकारी मिलते ही मौके पर तहसीलदार (Tehsildar) कैंपियरगंज, पीपीगंज थाने की फोर्स समेत अगल-बगल की पुलिस भी पहुंची, लेकिन छात्रों की ओर से हो रही पत्थरबाजी के चलते कोई भी हॉस्टल के नजदीक नहीं गया। इसके बाद तहसीलदार ने लाउडस्पीकर के जरिए छात्रों से बात करने की कोशिश की लेकिन छात्र नहीं माने। वे डीएम (DM) और एसडीएम (SDM) को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

सभी हॉस्टल रात 8 बजे से किए बंद

आंदोलन की जानकारी मिलने के बाद स्कूल के शिक्षक मौके पर पहुंचे और ताला खुलवाने की कोशिश की तो छात्रों ने उनके ऊपर पत्थरबाजी शुरू दी और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद स्कूल की प्रधानाचार्या कैम्पियरगंज के तहसीलदार विकास सिंह और एसएसटी टीम में शामिल अधिकारियों के साथ ही पीपीगंज पुलिस और बीईओ अमितेश कुमार को सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने छात्रों से बात करने की कोशिश की लेकिन छात्र नहीं माने। छात्र लगातार डीएम और एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े थे। आंदोलन कर रहे सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को भी जबरन अरावली, नीलगिरी, शिवालिक और उदयगिरि हॉस्टलों को रात करीब 8 बजे से ही बन्द कर दिया था। जानकारी के अनुसार मौके पर कुल 166 छात्र मौजूद थे।

तीन शिफ्टों में पढ़ाई को लेकर छात्र उग्र

प्रिंसिपल डॉ. सुमेधा पाण्डेय ने बताया है कि नवोदय विद्यालय समिति के दिशा निर्देश में बच्चों की पढ़ाई तीन शिफ्टों में करने और दो शिफ्ट में ड्रेस में स्टडी अनिवार्य किये जाने से कुछ छात्र नाराज है लेकिन उन लोगों द्वारा हम लोगों से समस्या बताए बिना उग्र हड़ताल करना ठीक नहीं है।

Also Read : Campaigning for the Third Phase will End Today : तीसरे चरण के लिए आज थम जाएगा प्रचार, 16 जिलों की 59 सीटों पर रविवार को मतदान

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular