Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsNawazuddin Siddiqui : नवाजुद्दीन सिद्दीकी को नोटिस, पिता के इंतकाल के...

Nawazuddin Siddiqui : नवाजुद्दीन सिद्दीकी को नोटिस, पिता के इंतकाल के बाद शुरू हुआ विवाद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Nawazuddin Siddiqui : फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) के खिलाफ नोटिस भेजा गया हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी के परिवार की 100 करोड़ रुपये की संपत्ति के विवाद में शुक्रवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने एक्टर की मां और प्रतिवादी की सभी बहनों और भाइयों को नोटिस जारी किया है। सिविल जज सीनियर डिवीजन में अगली सुनवाई 7 मार्च को होगी।

क्या है पूरा मामला

एक्टर के भाई शमशुद्दीन ने संपत्ति के बंटवारे के लिए 17 नवंबर 2023 को कोर्ट में केस दायर किया था। वादी के अधिवक्ता खुर्शीद फारूकी ने बताया कि शुक्रवार को सिविल जज सीनियर डिवीजन में मामले की सुनवाई हुई। प्रतिवादी अदालत में उपस्थित नहीं हुआ। कोर्ट ने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी समेत सभी आठ प्रतिवादियों को नोटिस जारी किया है। 100 करोड़ रुपये की संपत्ति में बुधाना का पैतृक घर और 21 दुकानें शामिल हैं।

नवाबुद्दीन की मौत के बाद विवाद शुरू हो गया

ये विवाद एक्टर के पिता जमींदार नवाबुद्दीन सिद्दीकी की मौत के बाद शुरू हुआ था। बुधाना के पुश्तैनी मकान और दुकानों को भाइयों के बीच बंटवारे को लेकर मामला कोर्ट तक पहुंच गया। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 7 मार्च की तारीख तय की है।

वादी शम्सुद्दीन ने मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाद कोर्ट ने उनके भाई अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, उनकी मां मेहरुनिशां, भाई अयाजुद्दीन, फैजुद्दीन, माजुद्दीन, अलमासुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। मिनाजुद्दीन के अलावा बहन शामिया को भी नोटिस भेजा गया है।

कोर्ट-कचहरी तक गया भूमि विवाद

एक्टर के परिवार के पास बुढ़ाना में करोड़ों रुपये की बेशकीमती जमीन है। जमीन बंटवारे को लेकर भी विवाद है। ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि बुढ़ाना तहसील में जमीन बंटवारे के मामले में मुकदमा दर्ज हो सकता है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular