Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशHathras stampede पर NCW प्रमुख का आया बयान, कहा- 'भोले बाबा पर...

Hathras stampede पर NCW प्रमुख का आया बयान, कहा- ‘भोले बाबा पर दर्ज हो FIR’

Hathras stampede पर NCW प्रमुख का आया बयान, कहा- 'भोले बाबा पर दर्ज हो FIR'

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Hathras stampede: राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की प्रमुख रेखा शर्मा ने बुधवार को हाथरस में मची भगदड़ स्थल का दौरा किया जिसमें 121 लोग मारे गए थे। यह घटना हाथरस के फुलराई मुगलगढ़ी गांव में जीटी रोड के पास सूरज पाल उर्फ ​​भोले बाबा द्वारा आयोजित सत्संग के दौरान हुई। शर्मा ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि उन्होंने सुना है कि सारी गलतियां ‘सेवक’ के कारण हुई हैं।

​​भोले बाबा के खिलाफ FIR दर्ज होनी चाहिए- NCW प्रमुख

प्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने पुलिस से बात की और उन्होंने भी कहा कि उन्होंने उसके खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। मैंने कहा है कि वह गुरु जो भी हो, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। उसने फोटो नहीं खींची ताकि वह सामने न आ सके और कोई सबूत न मिल सके। वह लोगों से उनके फोन जमा करवाता था। तो, निश्चित रूप से कुछ गड़बड़ है। पुलिस जांच करेगी और पता लगाएगी कि क्या यह पहले से सोची-समझी योजना थी। यह चिंता की बात है कि मरने वालों में ज़्यादातर महिलाएं थीं।”

Also Read- UP Politics: बसपा के फजलुर्रहमान हुए सपा में शामिल, अखिलेश बोले ‘पार्टी मजबूत होगी’

“हमने प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है”- रेखा शर्मा

शर्मा ने आगे कहा, “इन महिलाओं को गुमराह करना आसान था क्योंकि वे अशिक्षित थीं। हमें महिलाओं को ऐसे गुरुओं के बारे में जागरूक करने की ज़रूरत है। हम आने वाले समय में महिलाओं को ऐसे तथाकथित बाबाओं से सावधान रहने की सलाह देंगे। हमने प्रशासन से की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।”

भगदड़ मंगलवार को उस समय हुई जब हाथरस जिले के सिकंदरा राऊ क्षेत्र के रति भानपुर गांव में एक धार्मिक उपदेशक भोले बाबा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम ‘सत्संग’ के लिए हजारों लोग एक विशेष रूप से बनाए गए टेंट में एकत्र हुए थे। धार्मिक उपदेशक भोले बाबा के धार्मिक समागम के समाप्त होने के तुरंत बाद महिलाओं के कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलने के तुरंत बाद भगदड़ शुरू हो गई।

Also Read- Hathras Stampede: हाथरस हादसे पर प्रेमानंद महाराज ने क्या कहा? जानिए

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular