Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsNew Criminal Law: हरिद्वार में नए कानून के तहत पहला मुकदमा दर्ज,...

New Criminal Law: हरिद्वार में नए कानून के तहत पहला मुकदमा दर्ज, सीएम धामी ने क्या कहा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), New Criminal Law: नया कानून लागू होने के बाद पूरे अलग- अलग प्रतिक्रिया आ रही है कोई इसे शिकंजा बताता है तो कोई इससे काफी खुश है। आज से देशभर में तीन नए आपराधिक कानून प्रभावी हो चुके हैं। इसके साथ ही, उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में नए कानून के तहत पहला मुकदमा दर्ज किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा

हरिद्वार में नए आपराधिक कानून के तहत पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। सीएम धामी ने इसे आज का इतिहासी दिन बताया है, जिससे देश को अंग्रेजों के कालीन कानूनों से आजादी मिली। देशभर में नए आपराधिक कानून लागू हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि उनके क्रियान्वयन के लिए पुलिस को एक बजट भी आवंटित किया गया है। नए कानून अपराध के लिए नहीं बल्कि न्याय के लिए बनाए गए हैं। हरिद्वार में नए कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

मामला क्या है

दर्ज मुकदमे में व्यक्ति ने बताया कि कुछ समय के लिए वह रविदास घाट के पास बैठा था। जहाँ दो अनजान व्यक्ति आए और चाकू दिखा कर जान से मारने की धमकी दी और मोबाइल फोन और कुछ नकदी छीन ली। इसके साथ ही उन्होंने व्यक्ति को गंगा की ओर धक्का देकर भाग गए। इसके बाद पुलिस ने नई धारा के तहत दोनों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया।

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप हारने के बाद क्या बोलीं डिकॉक की वाइफ

ये भी पढ़ें: New Criminal Laws: नई अपराधिक कानून पर क्या बोली डिंपल यादव, यहां जानिए

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular