Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsNew Parliament: नए संसद भवन के उद्घाटन पर सीएम योगी ने किया...

New Parliament: नए संसद भवन के उद्घाटन पर सीएम योगी ने किया ट्वीट, जानें क्या कहा?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),New Parliament: देशवासियों को अब एक नया संसद भवन मिल चुका है। पीएम मोदी ने पूरे विधि-विधान से इसका शुभारंभ किया और सेंगोल को पूजा-अर्चना के बाद स्पीकर की कुर्सी के सामने स्थापित किया। इस नए भवन में लोकसभा की 888 और राज्यसभा में 384 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था है की गई है। नई संसद को लेकर देश में राजनीति भी खूब हुई। तमाम विपक्ष सरकार पर हावी रहा और लगभग पूरे विपक्ष ने नई संसद के उद्घाटन के मौके से किनारा कर लिया है। इस दौरान पीएम ने कहा कि भारत की संसद के नए भवन का उद्घाटन हुआ है। हमारे दिल और दिमाग गर्व और आशा से भर गए हैं।

PM मोदी ने कही बड़ी बात

PM मोदी ने कहा “जैसे ही भारत की संसद के नए भवन का उद्घाटन हुआ है, हमारे दिल और दिमाग गर्व और आशा से भर गए हैं। यह प्रतिष्ठित इमारत सशक्तिकरण, सपनों को जगाने और उन्हें हकीकत में बदलने का उद्गम स्थल बने। यह हमारे महान राष्ट्र को प्रगति की नई ऊंचाइयों तक ले जाए।”

 योगी ने कहा ‘श्रमेव जयते’

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा,ऐतिहासिक क्षण! ‘नए भारत’ की आशाओं, अपेक्षाओं और अभिलाषाओं की पूर्ति का प्रतीक, वैभवशाली, गौरवशाली व प्रेरणादायी नए संसद भवन को आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री जी ने राष्ट्र को समर्पित किया है। सभी देश वासियों को हार्दिक बधाई! आदरणीय प्रधानमंत्री श्री जी द्वारा ‘नए संसद भवन’ के निर्माण में योगदान देने वाले श्रमजीवी गण का सम्मान, लोकतंत्र में ‘लोक’ की सर्वोच्चता का उद्घोष और ‘श्रमेव जयते’ भाव के प्रति हमारे आदर व विश्वास का प्रतीक है। सभी सम्मानित श्रमजीवियों का हार्दिक अभिनंदन! आभार प्रधानमंत्री जी!

Sansad Bhavan Udghatan: नए संसद भवन में स्थापित हुआ ‘सेंगोल’, पीएम मोदी ने की पूजा से शुरूआत

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular