Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGyanvapi Case में कोर्ट में नई याचिका दायर, तहखाने के ऊपरी छत...

Gyanvapi Case में कोर्ट में नई याचिका दायर, तहखाने के ऊपरी छत पर जाने से रोक की मांग, इस दिन होगी सुनवाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Gyanvapi Case: यूपी के ज्ञानवापी के व्यास जी के तहखाने (तलगृह) में पूजा पाठ के बाद अब उसकी छत पर नमाज पढ़ने को लेकर हिन्दू पक्ष ने आपत्ति दाखिल की है। तहखाने में ऊपर नमाज रोकने की याचिका हिन्दू पक्ष ने कोर्ट में दाखिल की है। अदालत ने याचिका स्वीकार करते हुए 19 मार्च को सुनवाई की तारीख तय की है। हिंदू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी के व्यास जी के तलगृह में विग्रहों की पूजा हो रही है।

धार्मिक आस्था हो रही आहत

श्रद्धालु व्यास तहखाने में विग्रहों की पूजा झांकी दर्शन कर रहे है। याचिकाकर्ता राम प्रसाद सिंह ने बताया, व्यास जी के तहखाने के छत के ऊपर मुस्लिम समाज नमाज अदा कर रहे हैं। इससे धार्मिक आस्था आहत हो रही है। अधिवक्ता का कहना है, कि व्यास जी के तहखाने की छतें काफी पुरानी और कमजोर है। तहखाने के छत पर नमाजी आकार टहलते और नमाज अदा करते है। ऐसे में कोई नुकसान न हो और परिसर किसी वजह से ध्वस्त न हो जाए इसके लिए मां श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी मामले में एक प्रार्थना पत्र कोर्ट को दिया गया है। प्रार्थना पत्र में मांग किया गया है, कि व्यास जी के तहखाने की सुरक्षा की व्यवस्था की जाए।

ALSO READ: BJP के 8 कैंडिडेट की जीत, जानें किसे मिले कितने वोट

छत की मरम्मत की गई मांग

इसके लिए व्यास जी के तहखाने की खंभों व छत की मरम्मत करवाया जाए। पूजा स्थल के छत पर कोई टहले और वहां नमाज पढ़े यह ठीक नहीं है। वही इस मामले पर अगली तारीख 19 मार्च को पड़ी है जिस पर जिला अदालत सुनवाई करेगा।

ALSO READ: Aligarh News: अलीगढ़ में नाराज किसानों का प्रदर्शन, की जमकर नारेबाजी, रखी ये माग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular