Friday, June 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNew Year 2024: न्यू ईयर पार्टी पर नोएडा पुलिस की नजर, जश्न...

New Year 2024: न्यू ईयर पार्टी पर नोएडा पुलिस की नजर, जश्न करने से पहले जान लें ये नियम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),New Year 2024: पूरे देश में नए साल को लेकर जश्न का माहौल है। हर कोई अपने साल को खास और यादगार बनाने के लिए अपनी प्लानिंग कर रहा है। तो वही 31 दिसंबर नए साल के जिश्न पर पुलिस का पहरा रहने वाला है। उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने नए साल को देखते हुए कई पाबंदियां भी लगाई है। गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने दंड प्रक्रिया सहित (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लगाई गई है।

सार्वजनिक स्थानों पर शराब के सेवन पर प्रतिबंध

शनिवार को घोषणा की गई है कि प्रतिबंध 31 दिसंबर और 1 जनवरी को प्रभावी होगा। इस अवधि के दौरान, अनधिकृत जुलूसों के आयोजन, धार्मिक प्रार्थनाओं और सार्वजनिक स्थानों पर शराब के सेवन पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा पुलिस असामाजिक तत्वों पर भी नजर रख रही है। आदेश की अवहेलना करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

नागरिक ड्रोन का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित

राष्ट्रीय पुलिस विभाग के आदेश के अनुसार, इस अवधि के दौरान सरकारी सुविधाओं के एक किलोमीटर के भीतर नागरिक ड्रोन का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इस आदेश के अनुसार, अन्य क्षेत्रों में ड्रोन का उपयोग करने के लिए पुलिस की अनुमति आवश्यक है और उत्सव नए साल की पूर्व संध्या पर शुरू होगा और 1 जनवरी तक चलेगा। इस उत्सव के अलावा, समय-समय पर प्रदर्शन सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने की सिफारिश की गई है विभिन्न संगठनों द्वारा। (New Year 2024)

ALSO READ: 

PM Modi Ayodhya Visit Live: PM मोदी का अयोध्या दौरा आज, सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम 

UP Weather: यूपी में सर्दी का सितम! आने वाले दिनों में बारिश की संभावना, जानें आज के मौसम का हाल 

School Closed: बढ़ती ठंड के कारण आज और कल बंद रहेंगे गौतमबुद्ध नगर सभी स्कूल, आदेश नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular