Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsNew Year Celebration: पाकिस्तान में बैन हुआ न्यू ईयर सेलिब्रेशन, जानिए क्या...

New Year Celebration: पाकिस्तान में बैन हुआ न्यू ईयर सेलिब्रेशन, जानिए क्या है वजह..

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), New Year Celebration: इस साल पाकिस्तान में नए साल का जश्न देखने को नहीं मिलेगा। पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम अनवारुल हक काकर ने गुरुवार 28 दिसंबर को न्यु इयर सेलिब्रेशन पर बैन लगाने की घोषणा की है। इसके पीछे की वजह इजराइल और फिलिस्तीन के बीच के युद्ध है। सरकार ने युद्धग्रस्त गाजा के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए देश में न्यु इयर सेलिब्रेशन पर बैन लगाने का फैसला लिया है।

पाकिस्तान में नहीं होगा न्यु इयर सेलिब्रेशन

पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने गुरुवार को घोषणा की कि नए साल से संबंधित सभी समारोहों पर देश भर में प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसा इसलिए क्योकि वे दक्षिण एशियाई राष्ट्र फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता से खड़ा है, जो 7 अक्टूबर से सबसे खराब इजरायली क्रूरता का सामना कर रहे हैं।

पाकिस्तान सरकार का बड़ा ऐलान

कक्कड़ ने आवाम से आग्रह कर कहा “पाकिस्तानी राष्ट्र दुखद स्थिति में है..इसलिए स्थिति को ध्यान में रखते हुए, पाकिस्तान सरकार ने नए साल से संबंधित सभी समारोहों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।”

फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखा रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान के पीएम काकर ने पाकिस्तान की आवाम से फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने और नए साल पर संयम और विनम्रता प्रदर्शित करने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें-Ram Mandir: प्राण-प्रतिष्ठा के लिए बनकर तैयार हुआ यज्ञ मंडप, इस दिन शुरू होगी पूजा

Uttar Pradesh: यूपी के नए डीजी बने प्रशांत कुमार, जानिए क्यों हैं सुपरकॉप के नाम से मशहूर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular