Sunday, May 19, 2024
HomeLatest News16 साल बाद न्यूजीलैंड का बड़ा कारनामा, Glenn Phillips ने रचा ये...

16 साल बाद न्यूजीलैंड का बड़ा कारनामा, Glenn Phillips ने रचा ये इतिहास

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Glenn Phillips: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में ग्लेन फिलिप्स ने एक बड़ा कारनामा किया है। इस मैच में फिलिप्स ने न्यूजीलैंड के पार्ट टाइम गेंदबाजों को आउट कर इतिहास रच दिया। ये कारमाना 16 साल से कोई भी कीवी गेंदबाज न्यूजीलैंड की धरती पर नहीं कर पाया है। जो ग्लेन फिलिप्स ने कर दिखाया है।

Glenn Phillips ने रचा इतिहास

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 164 रन बनाए, जिसमें ग्लेन फिलिप्स की शानदार गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 16 ओवर में 45 रन देकर 5 विकेट लिये। इससे पहले साल 2008 में जीतन पटेल ने ऐसी उपलब्धि हासिल की थी।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 383 रन बनाए थे। जिसमें कैमरून ग्रीन ने 174 रनों की शानदार पारी खेली थे। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए नाथन लियोन ने 4 विकेट लिये थे।

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 258 रनों की जरूरत

न्यूजीलैंड को इस मैच को जीतने के लिए फिलहाल 258 रनों की जरूरत है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 111 रन बना लिये हैं। तीसरे दिन न्यूजीलैंड को टॉम लैथम 8 रन, विल यंग 15 रन और केन विलियमसन 9 रन के रूप में तीन बड़े झटके लगे।

वहीं, रचिन रवींद्र 56 रन और डेरिल मिशेल 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए नाथन लियोन ने 2 और ट्रैविस हेड ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular