Monday, July 8, 2024
HomeLatest NewsBarabanki News: नर्स के हाथ से फिसलकर नीचे गिरा नवजात शिशु, हुई दर्दनाक...

Barabanki News: नर्स के हाथ से फिसलकर नीचे गिरा नवजात शिशु, हुई दर्दनाक मौत, CHC इंचार्ज पर केस दर्ज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) Barabanki News: बाराबंकी के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आशा के साथ पहुंची गर्भवती महिला को जिला महिला अस्पताल रेफर किया गया था। मगर आशा ने महिला अस्पताल न ले जाकर उसे स्थानीय क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में पीड़िता को बेहतर इलाज का लालच देकर भर्ती करवाया। लेबर रूम में प्रसव के बाद नवजात शिशु नर्स के हाथों से फिसल गया और जमीन पर जा गिरा। इससे उसकी तत्काल मौत हो गई। गुरुवार को हुई इस घटना को लेकर पीड़िता ने सीएचसी अधीक्षक के साथ थाने में लिखित बयान देकर कार्रवाई की मांग की है। यह पूरा मामला टिकैतनगर कस्बे का है।

चार क्लीनिक सील और तीन को नोटिस

वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दरियाबाद और टिकैतनगर क्षेत्र में अवैध रूप से चलने वाले क्लीनिकों के ऊपर कारवाई की। छापेमारी के दौरान अवैध रूप से संचालित होने वाले चार क्लीनिक को सील किया गया है और अन्य क्लीनिक व हॉस्पिटलों को नोटिस जारी किया गया है।

आशा ने ही लालच के चलते कराया था भर्ती

टिकैतनगर क्षेत्र के ग्राम विद्यानगर के निवासी महेश कुमार पुत्र राम चरन ने दरियाबाद कोतवाली में तहरीर दी है कि गुरुवार को उसकी पत्नी पूनम को प्रसव पीड़ा हो रही थी। इस पर गांव की आशा राजकुमारी को बुलाया गया और उसे लेकर ही हम सब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टिकैतनगर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने पूनम की जांच की, जिसमे कुछ परेशानी देखकर डॉक्टर ने उसे जिला महिला अस्पताल रेफर कर दिया। महेश का कहना है कि इसके बाद आशा राजकुमारी ने निजी नर्सिंग होम से कमीशन के कारण हमें समझाया कि जिला महिला अस्पताल में बेहतर इलाज नहीं होगा। इसके बाद उसने मेरी पत्नी को दरियाबाद कस्बे के एक निजी अस्पताल ले जाकर भर्ती करा दिया।

घटना की शिकायत अस्पताल के मालिक से की गई तो किया गया अभद्र व्यवहार

महेश ने दी गई तहरीर में कहा है कि उस निजी अस्पताल में अप्रशिक्षित स्टाफ द्वारा उसकी पत्नी का प्रसव कराया गया। प्रसव के बाद जन्म लेने वाले नवजात शिशु को जब स्टाफ नर्स ने लापरवाही केसाथ उठाया तो वह फिसल गया और नीचे गर गया। जिससे नवजात शिशु की तत्काल मौत हो गई। जिसके बाद उसकी पत्नी भी बेसुध हो गई थी। अस्पताल के कर्मचारियों ने इस घटना के बाद सभी को जबरन वहां से भगा दिया। वहीं घटना की शिकायत अस्पताल के मालिक से की गई तो उसने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया।

सोमवार को इस घटना की जांच होगी पूरी

सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित दुबे ने घटना की जानकारी डिप्टी सीएमओ डॉ. राजीव दीक्षित को दी। डॉ. राजीव दीक्षित ने कहा है कि सोमवार को इस घटना की जांच पूरी होगी। वहीं अस्पताल मालिक से प्रसव कराने वाले डॉक्टरों, उनकी योग्यता, अस्पताल में तैनात कर्मचारियों और उनकी योग्यता का पूरी ब्यौरा मांगा है।

Read more : स्कूल में ‘जय श्रीराम’ बोलने पर शिक्षक ने छात्रों को पीटा, फिर कहा- यहां पर नहीं लगा सकते ये नारे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular