Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsNIA raid in Gorakhpur : गोरखपुर में खालिस्तानी समर्थक और आतंकवाद के...

NIA raid in Gorakhpur : गोरखपुर में खालिस्तानी समर्थक और आतंकवाद के गठजोड़ पर एनआईए की बड़ी रेड, जांच में क्या रहा खास

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), NIA raid in Gorakhpur गोरखपुर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टर और खालिस्तानी-आतंकियों के खिलाफ देश के कई राज्यों में छापेमारी की। गैंगस्टरों की तलाश में NIA ने उत्तराखंड, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के लगभग 50 इलाकों में छापेमारी की है।

यूपी के गोरखपुर में भी छापेमारी

खालिस्तानी-आतंकियों के खिलाफ देश के कई राज्यों में छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। एनआईए ने पंजाब के 30 इलाकों में छापेमारी की है, तो वहीं राजस्थान में 13, हरियाणा में 4, उत्तराखंड में 2 और दिल्ली-NCR व यूपी में 1-1 जगह छापेमारी चल रही है।

खालिस्तानी समर्थक और आतंकवाद के गठजोड़ पर एनआईए की बड़ी रेड

NIA ने यह कार्रवाई उस समय की है, जब कनाडा और भारत में मनमुटाव चल रहा है। इसकी बड़ी वजह खलिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या है। हालांकि उनकी हत्या के बाद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने उन्हें एक कनाडाई नागरिक बताते हुए भारत पर ही हत्या का आरोप लगाया था।

इस दौरान ही उन्होंने कनाडा से भारतीय राजनयिक को भी बाहर कर दिया। इसके जवाब में भारत ने भी दिल्ली से कनाडा के राजनयिक को निष्कासित कर दिया और साथ ही कनाडा के लोगों के लिए वीजा सेवा भी रोक दी।

गोरखपुर के शमसुद्दीन से की पूछताछ

NIA की टीम ने गैंगेस्टर व खालिस्तानी आतंकियों का नेटवर्क खंगालते देर शाम कल गोरखपुर पहुची । पंजाब में गायक मुसेवाला हत्याकांड से सुर्खियों में आए लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा गिरोह से तालुक रखने वाले शशांक पांडेय के दोस्तों से NIA की टीम ने की पूछताछ ।

एनआईए की टीम पुलिस लाइंस से फोर्स लेकर कैंट इलाके के सिंघड़िया आदर्शनगर पहुंची और यहां शशांक के पड़ोसियों से पूछताछ की । मालवीय नगर में शशांक के दो दोस्तों अमन व शमसुद्दीन से भी टीम ने की पूछताछ। यहां से NIA की टीम पूछताछ के बाद टीम कुशीनगर के लिए रवाना हो गई ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular