Tuesday, May 14, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNIA Raid: NIA का PFI पर बड़ा एक्शन! दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों...

NIA Raid: NIA का PFI पर बड़ा एक्शन! दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में छापेमारी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने दिल्ली, एनसीआर, यूपी, महाराष्ट्र और राजस्थान में पीएफआई से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर तलाशी ली है।

महाराष्ट्र और यूपी में NIA की रेड

एनआईए फिलहाल दिल्ली के हौज काजी थाने के बल्लीमारान में छापेमारी कर रही है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा कई जगहों पर छापेमारी की गई। वहीं, राजस्थान के टोंक समेत कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके साथ ही एनआईए ने महाराष्ट्र और यूपी में भी छापेमारी की।

दिल्ली के बल्लीमारान में छापेमारी 

एनआईए की एक टीम पुरानी दिल्ली के बल्लीमारान में मुमताज की इमारत की तलाशी ले रही है। एनआईए के अलावा स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद है। स्थानीय निवासियों के मुताबिक, इस इमारत में फिलहाल धार्मिक सामग्री छापने का काम चल रहा है। बता दें कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर केंद्र सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था।

NIA मुंबई में वाहिद शेख के आवास पर पहुंची

एनआईए की टीम पीएफआई से जुड़े वाहिद शेख के घर की तलाशी के लिए मुंबई के विकरोली पहुंची। लेकिन वाहिद शेख ने गेट खोलने से इनकार कर दिया। उसने कहा कि NIA के अधिकारी पहचान दस्तावेज उपलब्ध कराएं, कानूनी नोटिस भेजे और फिर वकीलों से परामर्श करेंगे। बता दें कि वाहिद शेख पर मुंबई हमलों का आरोप लगाया गया था लेकिन बाद में उसे बरी कर दिया गया था।

यूपी के कई शहरों में छापेमारी

लखनऊ, बाराबंकी, बहराईच, सीतापुर और हरदोई (यूपी) में भी छापेमारी की गई। लखनऊ के मदेगंज के बड़ी पकरिया इलाके में तीन घरों पर छापेमारी की गई। एनआईए की टीम के अलावा सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद है।

Also Read: Amitabh Bachchan Birthday: जब जया ने रेखा को अमिताभ के सामने मारा था थप्पड़? जानिए क्या था 43 साल…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular