Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsNIA Raid: खालिस्तानी समर्थक और आतंकवाद के गठजोड़ पर एनआईए की बड़ी...

NIA Raid: खालिस्तानी समर्थक और आतंकवाद के गठजोड़ पर एनआईए की बड़ी रेड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand, NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टर और खालिस्तानी-आतंकियों के खिलाफ देश के कई राज्यों में छापेमारी की। गैंगस्टरों की तलाश में NIA ने उत्तराखंड, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के लगभग 50 इलाकों में छापेमारी की है।

50 शहरों के साथ उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में NIA की छापेमारी

खालिस्तानी-आतंकियों के खिलाफ देश के कई राज्यों में छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। एनआईए ने पंजाब के 30 इलाकों में छापेमारी की है, तो वहीं राजस्थान में 13, हरियाणा में 4, उत्तराखंड में 2 और दिल्ली-NCR व यूपी में 1-1 जगह छापेमारी चल रही है।

उधमसिंह नगर में सुबह से एनआईए की टीम कर रही है छापेमारी

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर, बाजपुर में एनआईए के छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। NIA ने यह कदम आतंकवादियों और ड्रग्स डीलर्ज के बीच साठगांठ को खत्म करने के मकसद से उठाई है। दरअसल, भारत में बैठे आतंकी मददगार विदेशों में रह रहे आतंकियों और गैंगस्टरों को हवाला चैनल के माध्यम से हथियार और ड्रग्स की सप्लाई करते हैं।

खालिस्तानी समर्थक और आतंकवाद के गठजोड़ पर एनआईए की बड़ी रेड

NIA ने यह कार्रवाई उस समय की है, जब कनाडा और भारत में मनमुटाव चल रहा है। इसकी बड़ी वजह खलिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या है। हालांकि उनकी हत्या के बाद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने उन्हें एक कनाडाई नागरिक बताते हुए भारत पर ही हत्या का आरोप लगाया था।

इस दौरान ही उन्होंने कनाडा से भारतीय राजनयिक को भी बाहर कर दिया। इसके जवाब में भारत ने भी दिल्ली से कनाडा के राजनयिक को निष्कासित कर दिया और साथ ही कनाडा के लोगों के लिए वीजा सेवा भी रोक दी।

Read more: Ramnagar News: अस्पताल परिसर के बाहर किया धरना प्रदर्शन तो होगी कार्रवाई, जानें पूरी खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular