Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsNikay Chunav : BSP जल्द जारी करेंगी निकाय चुनाव के प्रत्याशियों की...

Nikay Chunav : BSP जल्द जारी करेंगी निकाय चुनाव के प्रत्याशियों की लिस्ट, जानिए कब जारी होगा लिस्ट

- Advertisement -

Nikay Chunav : इस साल होने वाली यूपी निकाय चुनाव के तारीख का एलान हो गया है। जिसके बाद सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

इसी बीच लखनऊ से बड़ी खबर सामने आई है। 15 अप्रैल से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नगर निकाय चुनाव प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करेगी। पार्टी 15 अप्रैल को 35 पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी। पार्टी जल्द ही पांच नगर पंचायत प्रत्याशियों का भी पार्टी ऐलान करने वाली है।

अतीक अहमद की पत्नी का कटा टिकट

प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 4 मई को और दूसरे चरण का मतदान 11 मई को होना सुनिश्चित किया गया है। मतगणना 13 मई को होगी और उसी दिन शाम तक नतीजे भी आ जाएंगे।

पिछले विधानसभा चुनाव में हार के बाद बसपा निकाय चुनाव में पूरा जोर लगा रही है। यही वजह है की पार्टी ने कई बड़े फैसले लिए हैं। कुछ दिनों पहले ही बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा प्रयागराज से अतीक अहमद की पत्नी का टिकट काटा गया था।

बसपा ने बनाई रणनीति

इस रणनीति के तहत सहारनपुर से मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया जायेगा। टिकट काटने के बावजूद मायावती ने शाइस्ता परवीन को पार्टी से निकाला नहीं है यह इस बात का सबूत है। आगे साफ है कि बसपा मुसलमानों को नाराज नहीं कर सकती।

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती सपा, कांग्रेस और बीजेपी पर लगातार हमलावर हैं। उन्होंने विरोधी दलों पर मुस्लिमों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही वोट दे देने की अपील भी की है।

also read- दो वाहन चोर अरेस्ट, पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, जानिए क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular