Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNikay Chunav Result: पीएम के संसदीय क्षेत्र पर सभी की नजरें, मतगणना...

Nikay Chunav Result: पीएम के संसदीय क्षेत्र पर सभी की नजरें, मतगणना की तैयारी पूरी, 7 चक्रों में वोटों की गिनती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Nikay Chunav Result: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का नया महापौर कौन होगा और मिनी सदन में क्या बीजेपी को मेजॉर्टी मिल पाएगी, इसपर देशभर की निगाहें टिकी हुई हैं। शनिवार को वाराणसी के दो नगर निकायों में हुए चुनाव का रिजल्ट सामने आएगा। मतगणना की तैयारी वाराणसी प्रसाशन ने पूरी कर ली है, इसमें नगर निगम के 100 वार्डों की मतगणना शनिवार को 50 टेबल पर होगी जहां महापौर व पार्षदों को मिले वोटों की गिनती पूरी की जाएगी।

इस जगह पर होगी मतगणना

पहाड़िया मंडी के राज्य भण्डारण कक्ष में मतगणना के लिए इंतजामों को पुख्ता कर लिया गया है। सीसीटीवी से निगरानी के साथ ही सीविल ड्रेस में पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है। वहीं गंगापुर नगर पंचायत के अध्यक्ष और पार्षदों के चुनाव की गिनती राजातालाब तहसील में होगी।

प्रथम चरण में हुआ था मतदान

काशी के प्रथम नागरिक के भाग्य का फैसला बीते 4 मई को मतपेटिकाओं में बंद हो चुका है, अब सबकी निगाहें शनिवार होने वाले वोटों की गिनती पर टिकी हुई हैं। महापौर और पार्षदों के चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी और रुझान 11 बजे तक मिलने लगेगा। दोपहर बाद धीरे-धीरे परिणाम भी आने लगेगा। कुल 27 चक्रों में मतगणना होगी।

कौन मारेगा पीएम के संसदीय क्षेत्र में बाजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का महापौर कौन होगा, इस पर जनता द्वारा लगाए गए मुहर पर निर्णय शनिवार को आएगा। वाराणसी के नगर निकाय चुनाव के रिजल्ट पर पूरे देश की निगाहें हैं। क्योंकि काशी का चुनावी रिजल्ट सियासी गलियारों में काफी अहमियत रखता है। 2022 में हुए नए परिसीमन में नगर निगम में 87 गांव एवं नगर पालिका परिषद रामनगर तथा नगर पंचायत सुजाबाद डोमरी शामिल हो गए हैं, नए शहरी लोग चुनाव के परिणाम का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। शनिवार को नगर निगम में 11 मेयर प्रत्याशी और 100 वार्ड के 637 पार्षदों के भाग्य का फ़ैसला हो जायेगा।

Also Read:

Shahjahanpur News: चलती जनरथ बनी आग का गोला, यात्रियों ने कूद कर बचाई जान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular