Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNirbhaya Lawyer Will Fight Unnao Murder Case: निर्भया की वकील ने की...

Nirbhaya Lawyer Will Fight Unnao Murder Case: निर्भया की वकील ने की उन्नाव मर्डर केस के पीड़ित परिवार से मुलाकात, केस लड़ने का किया ऐलान

- Advertisement -

Nirbhaya Lawyer Will Fight Unnao Murder Case

इंडिया न्यूज़, उन्नाव:
Nirbhaya Lawyer Will Fight Unnao Murder Case: उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में 2 महीने से लापता दलित लड़की (Dalit Girl) की हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। निर्भया (Nirbhaya) और हाथरस (Hathras) केस लड़ने वाली वरिष्ठ अधिवक्ता और बहुजन समाजवादी पार्टी (Bahujan Samajwadi Party) की नेता सीमा कुशवाहा (Seema Kushwaha) ने उन्नाव पहुंचकर मृतका के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान सीमा ने पीड़ित परिवार की तरफ से केस लड़ने का वादा किया और मृतका को न्याय दिलाने का वादा भी किया है। परिवार से मुलाकात करने के बाद सीमा एसपी आवास पहुंची और एसपी उन्नाव से मिलकर मामले पर बातचीत की। साथ ही मामले में अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी ली।

न्याय दिलाने का किया वादा

सीमा ने पीड़िता की मां से घटना की जानकारी ली है। जिसके बाद उन्होंने कहा है कि मैं बेटियों के लिए लड़ती हूं इस बिटिया की मां को हमने चीखते देखा इसीलिए मैं यहां पर आई हूं। इनकी मैं पूरी कानूनी तौर पर मदद करूंगी। मैं एक एडवोकेट हूं, इनकी बिटिया को न्याय दिलाने की कोशिश करूंगी। हमारी यह कोशिश रहेगी कि जिस तरीके से इस बिटिया के साथ अत्याचार किया है। इन लोगों को मैं फांसी करवाऊंगी।

पुलिस ने मामले में बरती लापरवाही

एसपी उन्नाव से मुलाकात करने के बाद एडवोकेट सीमा कुशवाहा ने कहा कि अभी हमारी एसपी साहब से मुलाकात हुई है। इसमें दो तीन चीजें बहुत जरूरी थी मेरा यही सवाल था कि अब तक कितने पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया। क्योंकि पुलिस का इस में शुरू से ढ़ीला रवैया रहा है। जितना मैंने पेपर देखा बिटिया की मां मेरे साथ है। पहले दिन जब इन्होंने 8 दिसंबर को या किडनैप की गई इन्होंने जब लिखित में शिकायत दी थी कि हमारी बिटिया को किसी ने किडनैप किया है। सीधे इन्होंने नाम लिया है राजोल का और उस गुमशुदगी की रिपोर्ट में भी यह नाम मेंशन है।

उसके बावजूद इन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं लिखी। यह कहते रहे कि तुम्हारी बेटी कहीं भाग गई होगी आ जाएगी वापस। अगर मां चीख चीख कर यह बता रही है कि राजोल ने बेटी का अपहरण किया है। इसके बाद भी इन लोगों ने गिरफ्तार नहीं किया। इसके बावजूद भी DSP ने कोई कार्रवाई नहीं की। अभी तक सीओ का सस्पेंशन क्यों नहीं हुआ।

मृतका का चंदन घाट पर कराया गया अंतिम संस्कार

11 फरवरी को दलित युवती का शव पूर्व सपा राज्य मंत्री स्व. फतेह बहादुर सिंह के बेटे राजू सिंह के आश्रम के पास ही गड्ढे से खोदकर बरामद किया गया था। इसके बाद शव देखकर मां का बुरा हाल हो गया। पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को बड़ी गहमागहमी के बाद युवती के शव का चंदन घाट में अंतिम संस्कार करवाया, जिसके बाद से लगातार राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। दोपहर को कांग्रेस के नेता पी एल पुनिया पीड़िता के घर पहुंचे थे और मां से मुलाकात की थी।

Read More: BSP Release 47 Candidate List: बहुजन समाज पार्टी ने जारी की 47 उम्मीदवारों की लिस्ट, सातवें चरण के लिए प्रत्याशियों के नाम सूची में

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular