Wednesday, July 3, 2024
Homeटॉप न्यूज़नीतीश ने RJD के 3 मंत्रियों का बदले विभाग, क्या बिहार में...

नीतीश ने RJD के 3 मंत्रियों का बदले विभाग, क्या बिहार में होगा बड़ा सियासी खेल?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Bihar Politics: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आर.जे. डी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बीच बढ़ रही दूरी के बीच नीतीश ने RJD कोटे के तीन मंत्रियों के विभाग में अपना पल्ला झाड लिया है। जिससे इस बात को बल मिल रहा है कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) और आर.जे.डी के बीच तकरार बढ़ती जा रही है। खास बात ये भी है कि नीतीश कुमार ने 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर उद्घाटन से ठीक पहले अपने मंत्रिमंडल में बदलाव किया है।

शिक्षा विभाग को लेकर हुआ बदलाव

सबसे बड़ा बदलाव शिक्षा विभाग को लेकर हुआ है भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री आलोक मेहता को अब शिक्षा विभाग का मंत्री बनाया गया है, दूसरी तरफ ललित यादव को भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री बनाया जा चुका है। ललित यादव अब तक लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मंत्री थे।

रामचरित मानस पर दिया था विवादित बयान 

नीतीश कुमार ने विवादित शिक्षामंत्री चंद्रशेखर, जो लगातार रामचरित मानस, हिंदुत्व और धार्मिक मामलों को लेकर विवादित बयान दे रहे थे, उनका विभाग बदलकर उन्हें गन्ना उद्योग विभाग सौंप दिया गया है। इसमें ये बात साफ है कि मंत्री चंद्रशेखर का पद पहले से नीचे कर दिया गया है और आर.जे.डी को साफ संदेश दे दिया है कि बिहार में कोई बड़ा खेल जल्द होने कि आशंका है।

सूत्रों के अनुसार चंद्रशेखर जो यादव समाज से आते हैं, उनके लालू प्रसाद से काफी अच्छे रिश्ते हैं और नीतीश कुमार ने चंद्रशेखर से शिक्षा विभाग जैसा महत्वपूर्ण विभाग लेकर उन्हें गन्ना उद्योग विभाग दे दिया है, इससे साफ है कि बिहार में आने वाले दिनों में कोई बड़ा सियासी खेल देखने देखने को मिल सकता है।

ALSO READ:

Tourist places in ayodhya: राम मंदिर घूमने के बाद इन जगहों पर जरूर करें दर्शन, यहां जानें पूरी डिटेल  

कैंसर के खतरे को बढ़ाते हैं ये फूड आइटम्स, आज ही बना लें दूरी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular