Monday, May 13, 2024
HomeAccident NewsNoida Accident: नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक! पिछले एक महीने मे...

Noida Accident: नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक! पिछले एक महीने मे 9 हज़ार से ज्यादा लोगों पर किया हमला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Noida Accident: नोएडा समेत गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। हालिया मामला गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र से आया था। जहां 14 साल के मासूम की कुत्ते के काटे जाने के बाद मौत हो गई थी। न जाने ऐसी कितनी सोसाइटी हैं, जहां कुत्तों के काटने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। नोएडा में लोगों का कहना है कि उन्हें किस-किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

9 हज़ार से ज्यादा लोगों पर हमला

इसके साथ ही पिछले 1 महीने में 9,000 से ज्यादा लोगों को कुत्ते ने काटा है। नोएडा के जिला अस्पताल में रोजाना 150 से ज्यादा लोग एंटी रैबीज इंजेक्शन लगवाने के लिए पहुंच रहें हैं। बता दें कि कुत्तों के हमले से घायल लोग लगातार सरकारी अस्पताल और डिस्पेंसरी में पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही नोएडा में डॉग पॉलिसी लागू होने के बाद भी कुत्तों के हमले मे कमी नहीं आ रही।

कुत्तों का आना-जाना सोसाइटी में और भी ज्यादा बढ़ गया

लोगों का कहना है कि एनिमल लवर के नाम पर स्टेट डॉग्स को खाना खिलाया जाता है। इसके बाद कुत्तों का आना-जाना सोसाइटी में और भी ज्यादा बढ़ गया है और दिन-ब-दिन कुत्तों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। जिसका खामियाजा यहां रहने वाले लोगों को साथ ही उनके बच्चों को भुगतना पड़ता है। सोसाइटी के लोगों का कहना है कि बीते 2 महीने के भीतर 4 से 5 ऐसी वारदात यहां हो चुकी है जिसमें कुत्तों के द्वारा बच्चों पर अटैक किया गया।

छोटे-छोटे बच्चों ने भी बताया कि….

लोगों ने बताया कि उन्होंने इस बाबत शासन प्रशासन नगर निगम आदि में भी शिकायत की मगर समस्या जस की तस बनी हुई है। वहीं छोटे-छोटे बच्चों ने भी बताया कि उन्हें घर से बाहर निकलते समय बेहद डर लगता है। ऐसे में या तो वह अपने परिजनों के साथ बाहर निकलते हैं या घर में रहना ही पसंद करते हैं। क्योंकि बाहर निकलते ही उन्हें डर है। विशेष ध्यान देने की साथी कोई अभियान चलाने की ताकि कुत्तों के काटने की इन घटनाओं में कुछ कमी दर्ज हो सके और आम जनता कुत्तों के भह से मुक्त जीवन जी सके।

Also Read: UP Crime: सिरफिरे आशिक ने नाबालिक लड़की को उतारा मौत के घाट, पहचान छुपाने के लिए किया ये काम, ऐसे हुआ खुलासा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular