Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsNoida crime news : एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई, फर्जी दस्तवाज तैयार कर...

Noida crime news : एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई, फर्जी दस्तवाज तैयार कर बैंको को 23 करोड़ का चुना लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Noida crime news नोएड़ा: आज नोएड़ा पुलिस और एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में फर्जी दस्तवाज तैयार कर बैंको को 23 करोड़ का चुना लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है।

  • क्या है पूरा मामला
  • 23 करोड़ का लगा चुके चुना
  • 93 आधार कार्ड बरामद

क्या है पूरा मामला

बैंको के साथ फर्जी दस्तावेज के माध्यम से करोड़ों का फ्रॉड करने वाले गैंग का नोएडा पुलिस और एसटीएफ ने किया खुलासा। यह गैंग बैंक को 23 करोड़ का चुना लगा चुका है।

सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने मौके पर छापा मारा। पुलिस ने मौके से 8 आरोपियों को गिरफतार किया है। पुलिस को मौके से एक लाख रूपए केश और नोट गिनने वाली मशीन बरमाद हुई है।

23 करोड़ का लगा चुके चुना

बता दे, इस गैंग ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंकों को 23 करोड़ का चुना लगाया गया। डिप्टी वाईस प्रेजिडेंट HDFC बैंक की लिखित तहरीर पर कार्रवाई की गयी।

इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस टीम, मैनुअल इंटेलिजेंस के आधार पर गिरफ्तारी हुई। पुलिस ने अनुराग चटकारा, अमन शर्मा, दानिश, वसीम, मोहसिन, जीतू, रविकांत मिश्र और तनुज शर्मा को गिरफ्तार किया है।

93 आधार कार्ड बरामद

पुलिस को मौके से 518 बैंक बुक, 327 डेबिट कार्ड, 278 पैन कार्ड, 93 आधार कार्ड, 23 GHCL फर्जी कंपनी आई कार्ड, मोबाइल फोन, सिम कार्ड 3 कार, 2 बाइक और 1 लाख बरामद हुए है। यह गिरोह 13 अलग – अलग फर्जी कंपनी बनाकर फ्रॉड करते थे।

फ़िलहाल आरोपियों के चार साथी अभी फरार है। यह गैंग आम लोगो की फर्जी आईडी बनकर प्रलोभन देकर बैंको के साथ फ्रॉड कर रहे थे। यह गैंग अब तक अलग अलग बैंको के साथ 23 करोड़ का कर चुके है। नोएड़ा फेस -1 थाना पुलिस और एसटीएफ ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ALSO READ – मुम्बई के खिलाफ लखनऊ के लिए जीत कितनी जरूरी, जानें दोनों टीमों के बीच हेड-टू-हेड मुकाबले का रिकोर्ड

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular