Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsNoida Metro: नोएडा वालों के लिए खुशखबरी! योगी सरकार ने दी एक...

Noida Metro: नोएडा वालों के लिए खुशखबरी! योगी सरकार ने दी एक और मेट्रो कॉरिडोर की मंजूरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Noida Metro: CM योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। सीएम योगी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में ग्रेटर नोएडा से बोड़ाकी स्टेशन तक मेट्रो को मंजूरी दे दी गई। इसके लिए 416 करोड़ रुपये जारी किये जायेंगे। यह मेट्रो ट्रैक सवा तीन किलोमीटर लंबा है। ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी के निर्माण पर भी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया। इसका निर्माण बोनी कपूर की कंपनी और भूटानी ग्रुप मिलकर करेंगे। कैबिनेट की मंजूरी के बाद बोनी कपूर की कंपनी को आवंटन पत्र जारी कर दिया जाएगा।

बोनी कपूर की कंपनी को आवंटन पत्र जारी (Noida Metro)

जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट की मंजूरी के बाद अब बोनी कपूर की कंपनी को आवंटन पत्र जारी होगा। पहले चरण में कुल 1510 करोड़ रुपये खर्च दिये जाएंगे। कैबिनेट बैठक में दो दर्जन प्रस्तावों पर मुहर लगी है। एमएमटीएच परियोजना के तहत, एनएमआरसी एक्वा लाइन को मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब साइट तक लगभग 2.6 किमी तक बढ़ाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 416.34 करोड़ रुपये आंकी गई है। इससे परिवहन और कनेक्टिविटी मजबूत होगी।

कई योजनाओं को मिली मंजूरी (Noida Metro)

योगी सरकार की तरफ से जारी किये गए बयान में बताया गया है कि सरकार की एक और महत्वाकांक्षी परियोजना इंटरनेशनल फिल्म सिटी फेज वन के निर्माण के लिए टेंडर के जरिए ऊंची बोली लगाने वाले के चयन को मंजूरी दे दी गई है।

प्रदेश में नोएडा के यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में प्रस्तावित अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी के निर्माण के लिए आवश्यक मानकों को ध्यान में रखते हुए उच्च बिल्डर का चयन किया गया है। इंटरनेशनल फिल्म सिटी फेज वन के निर्माण की अनुमानित लागत 1510 करोड़ रुपये होगी। इसकी कल्पना एक ऐसे मंच के रूप में की गई थी जो फिल्मों, मीडिया, स्कूलों, उद्योगों, कार्यालयों और उत्पादन को सेवा प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular