Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsNoida News: नोएडा वासियों को CM योगी की तरफ से 1 हज़ार करोड़...

Noida News: नोएडा वासियों को CM योगी की तरफ से 1 हज़ार करोड़ का बड़ा तोहफा, जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mahender Mahi, Noida News: यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले के निवासियों को जाम की समस्या से निजात देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद नोएडा आ रहे हैं। राहत भरी खबर यह है कि 25 जून को सीएम योगी यहां पर्थला फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे। नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में योगी आदित्यनाथ 25 जून को नोएडा स्टेडियम में ऐतिहासिक जनसभा को संबोधित करने के साथ ही 1 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रॉजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री की जनसभा की तैयारी में नोएडा प्राधिकरण जुट गया है।

25 जून को सुबह 11 बजे के सीएम योगी की रैली

बता दें कि सीएम कार्यालय ने जिले के तीनों प्राधिकरणों से उन प्रॉजेक्टों की सूची मंगलवार शाम तक तलब की है। जिनका लोकार्पण और शिलान्यास होना है। सीएम के दौरे को लेकर बीजेपी भी तैयारी तेज कर दी है। जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र के साथ निकाय चुनाव में निर्वाचित पदाधिकारियों को इस जनसभा को लेकर खास जिम्मेदारी सौंपी गई है। जानकारी के मुताबिक, 25 जून को सुबह 11 बजे के करीब सीएम सेक्टर 21 ए के नोएडा स्टेडियम में रैली करेंगे। मौसम के बदलते रंग को देखते हुए नोएडा स्टेडियम में वॉटरप्रूफ टेंट का इंतजाम किया जा रहा है। टेंट के लिए नोएडा प्राधिकरण ने टेंडर जारी कर दिया है। 22 जून तक यह प्रक्रिया पूरी होने के साथ रैली स्थल पर तैयारियां धरातल पर दिखने लगेंगी।

पर्थला फ्लाईओवर का अभी हाल ही में प्रशासन ने लिया था जायजा

सीएम योगी के द्वारा गौतमबुद्धनगर की जनता को पर्थला सिग्नेचर ब्रिज के अलावा वेद वन पार्क, अंडरपास भी शामिल है। तीन दिन पहले ही नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने पर्थला गोलचक्कर का जायजा लिया था। वैसे ब्रिज का काम तो कुछ दिन पहले ही पूरा हो चुका है। अब पुल के नीचे गोलचक्कर में पौधे लगाए जा रहे हैं। पर्थला फ्लाईओवर का निर्माण पूरा होने के बाद अब इसका लोकार्पण मुख्यमंत्री के हाथों कराने की तैयारी प्राधिकरण ने तेज कर दी है। इस फ्लाईओवर के खुलने से डायवर्जन व जाम के झंझट से बहुत हद तक छुटकारा मिल जाएगा। नोएडा प्राधिकरण की तरफ से पर्थला फ्लाईओवर के लोकार्पण के पहले की औपचारिकता दो दिन के अंदर पूरा होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की होने वाली सभा में जिले के नोएडा, दादरी और जेवर के अलावा सिकंदराबाद, खुर्जा विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि,पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular