Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNoida News: नौकरी के नाम पर की गई ठगी, साइबर ठगों ने...

Noida News: नौकरी के नाम पर की गई ठगी, साइबर ठगों ने वसूले लाखों रुपए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), नोएडा, साइबर अपराधियों की मार लगातार बढ़ती ही जा रही है। हाल ही में एक मामला आया है नोएडा से। यहां पर साइबर ठगों ने एक ऐसे व्यक्ति को निशाना बनाया है जो नौकरी की तलाश में था। पूरा मामाल नोएडा का है। दरअसल साइबर ठगों ने घर बैठे पार्ट टाइम जॉब देने का वादा किया जिसकें के नाम पर उन्होंने 29 लाख 59 हजार रुपये की ठगी की । फिलहाल पुलिस मामले पर जांच कर रही है।

29 लाख 59 हजार रुपए की ठगी

पूरा मामला नोएडा सेक्टर- 36 का है जहां पर व्यक्ति से अनजान साइबर ठगों ने घर बैठे पार्ट टाइम जॉब देने की बात कही। इसके बाद युवक से मोटी रकम कमाने का अवसर देकर कथित रूप से 29 लाख 59 हजार रुपए ठग लिए। पूरे मामले में पुलिसिया जांच की जा रही है।

वहीं इस पूरे प्रकरण में साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि सेक्टर 120 स्थित अम्रपाली जोडियक सोसाइटी के हिमांशु ने ये रिपोर्ट दर्ज कराई है । पीड़ित ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके नंबर पर मैसेज आया था जिसके बाद उससे घर बैठे काम करने के बारे में बताया गया। कहा गया कि वो घर बैठे काम कर कर मोटी रकम कमा सकता है।

टेलिग्राम से की ठगी

साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि आरोपियों ने हिमांशु को टेलीग्राम से जोड़ा और उन्हें टास्क दिया। पुलिस का कहना है की कुछ दिनों तक उन्हें फायदा हुआ और बाद में उनस और इन्वेस्ट कराकर ज्यादा पैसे कमाने का प्रलोभन दिया और कुल 29 लाख 59 हजार रुपए अपने खाते में डलवा लिए। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करने के पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्ट- कशिश

Also Read: Kanpur News: कानपुर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular